Move to Jagran APP

चेन्नई और अहमदाबाद का सफर होगा आसान, जल्द फ्लाइट शुरू होगी Prayagraj News

सब कुछ ठीक रहा तो माघ मेला-2020 में चेन्नई और अहमदाबाद की ओर से प्रयागराज आने वाले लोगों को फ्लाइट की सुविधा मिलेगी। इसकी कवायद एयरपोर्ट अथारिटी कर रहा है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Sun, 29 Dec 2019 08:54 AM (IST)Updated: Sun, 29 Dec 2019 08:54 AM (IST)
चेन्नई और अहमदाबाद का सफर होगा आसान, जल्द फ्लाइट शुरू होगी Prayagraj News
चेन्नई और अहमदाबाद का सफर होगा आसान, जल्द फ्लाइट शुरू होगी Prayagraj News

प्रयागराज, जेएनएन। कुंभ मेला-2019 से ठीक पहले ही प्रयागराज हवाई अड्डे की शुरुआत हुई थी। उस दौरान देश के आठ शहरों दिल्ली, मुंबई, कलकत्ता, अहमदाबाद, इंदौर, नागपुर, लखनऊ और पटना के लिए फ्लाइट शुरू हुई। मेला समाप्त होने के बाद सिर्फ पांच शहरों की फ्लाइट ही चल रही है। अब माघ मेला-2020 नजदीक है तो फिर से अहमदाबाद, चेन्नई की फ्लाइट शुरू करने का प्रस्ताव नई दिल्ली भेजा गया है। इसकी स्वीकृति मिलने के बाद यात्रियों को यह सुविधा मिलनी शुरू हो जाएगी।

loksabha election banner

समय की होगी बचत, इस चेन्नई व अहमदाबाद फ्लाइट की है मांग

अभी हवाई अड्डे से दिल्ली के लिए दो फ्लाइट है। इसके अलावा मुंबई, कोलकाता, रायपुर और बंगलौर के नियमित फ्लाइट इंडिगो की चल रही है। इन सभी शहरों के लिए लगातार यात्री मिल रहे हैं। इनमें सबसे ज्यादा यात्री दिल्ली के अलावा बंगलौर और मुंबई के हैं। चूंकि दक्षिण भारत का सफर ट्रेनों से बहुत लंबा हो जाता है, इसलिए यात्रियों की मांग है कि खासकर चेन्नई और अहमदाबाद के लिए फ्लाइट शुरू की जाए। उधर की फ्लाइट शुरू होने से ट्रेनों के वह यात्री शिफ्ट हो जाएंगे जिनके पास कम समय और काम ज्यादा है।

माघ मेले में आने वाले यात्रियों व पर्यटकों की भी होगी सुविधा

माघ मेले के दौरान वहां से यात्री भी बड़े पैमाने पर आते हैं। ऐसे में एयरपोर्ट की ओर से इन दोनों शहरों के लिए फ्लाइट शुरू करने का प्र्रस्ताव दिया गया है। मुख्यालय से इसकी स्वीकृति मिली तो विमानों का आवागमन शुरू हो जाएगा। एयरपोर्ट डायरेक्टर सुनील यादव ने बताया कि अभी तक फ्लाइट बढ़ाने की स्वीकृति नहीं मिली है। स्वीकृति मिलते ही यात्रियों को सुविधा मिलनी शुरू हो जाएगी।

10 जनवरी से करिए गोरखपुर की हवाई यात्रा

गोरखपुर की फ्लाइट 10 जनवरी से शुरू हो रही है। इसके लिए बुकिंग शुरू हो गई है। यह फ्लाइट नियमित रहेगी। प्रयागराज से यह दोपहर 1.10 बजे चलेगी। अभी शुरुआत टिकट इसका करीब 17 सौ रुपये  है। इंडिगो की ओर से यह फ्लाइट शुरू हो रही है।

पुणे की फ्लाइट के लिए मिलेंगी रक्षामंत्री से

पुणे के लिए फ्लाइट शुरू करने की मांग लंबे समय से हो रही है। इसका प्रस्ताव भी भेजा गया था लेकिन उसे रिजेक्ट कर दिया गया। वहां की फ्लाइट शुरू कराने के लिए सांसद डॉ. रीता बहुगुणा जोशी प्रयासरत हैं। इसके लिए वह रक्षामंत्री राजनाथ सिंह से भी मिलेंगी।

बढ़ाए जाएंगे एप्रन

एयरपोर्ट डायरेक्टर सुनील यादव ने बताया कि हवाई अड्डे का विस्तार किया जाएगा। अभी यहां पर चार विमानों को खड़े करने के लिए एप्रन हैं। आने वाले दिनों में इसे बढ़ाकर सात एप्रन बनाया जाएगा। इससे ज्यादा विमान यहां पर खड़े हो सकेंगे। इसके अलावा भवन का एक्सटेंशन किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.