Move to Jagran APP

ठंड में बेघर लोगों को होगी मुसीबत, प्रयागराज के रैन बसेरा की हालत है बेहद खऱाब

नगर आयुक्त ने अधिकारियों के साथ शहर में रैन बसेरों का निरीक्षण किया। कहीं खिड़की के सीसे टूटे और गंदगी मिले तो कहीं वाटर कूलर और बिजली की व्यवस्था बेहद खराब मिली। उन्होंने एक संस्था को ब्लैक लिस्टेड करने और व्यवस्थाएं दुरुस्त कराने के निर्देश अधिकारियों को दिए

By Ankur TripathiEdited By: Published: Mon, 29 Nov 2021 07:50 AM (IST)Updated: Mon, 29 Nov 2021 07:50 AM (IST)
ठंड में बेघर लोगों को होगी मुसीबत, प्रयागराज के रैन बसेरा की हालत है बेहद खऱाब
नगर आयुक्त ने अधिकारियों के साथ प्रयागराज में रैन बसेरों का निरीक्षण किया

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। नगर आयुक्त ने रात में अधिकारियों के साथ शहर में रैन बसेरों का निरीक्षण किया। कहीं खिड़की के सीसे टूटे और गंदगी मिले तो कहीं वाटर कूलर और बिजली की व्यवस्था बेहद खराब मिली। उन्होंने एक संस्था को ब्लैक लिस्टेड करने और व्यवस्थाएं दुरुस्त कराने के निर्देश अधिकारियों को दिए। जो रैन बसेरे कंस्ट्रक्शन एंड डिजाइन सर्विसेज (सीएंडडीएस) से ट्रांसफर नहीं हुए हैं, उनमें कमियां दूर कराते हुए ट्रांसफर करने की कार्रवाई पूरी करने के लिए भी कहा।

loksabha election banner

कहीं भी रैन बसेरा में सही नहीं मिले इंतजाम

ठंड बढ़ने के मद्देनजर बेघर लोगों की सहूलियत के लिए नगर आयुक्त रवि रंजन ने अल्लापुर में बाघम्बरी रोड और हैजा अस्पताल परिसर में बने दो रैन बसेरों का निरीक्षण किया। हैजा अस्पताल के एक रैन बसेरा में चादर सही नहीं मिले, वाटर कूलर भी खराब था। रख-रखाव ठीक न होने पर अलीगढ़ की संस्था श्याम ग्रामोद्योग को ब्लैक लिस्टेड करने के निर्देश परियोजना अधिकारी (डूडा) वर्तिका सिंह को दिए। दूसरे रैन बसेरा में सफाई व्यवस्था ठीक न मिलने पर दो स्थायी सफाईकर्मियों को रखने के निर्देश पर्यावरण अभियंता उत्तम कुमार वर्मा को दिए। अस्पताल परिसर से मलबा हटाने के लिए भी कहा। नाम पट्टिका बदलवाने, कंबलों एवं चादरों को धुलवाने के भी निर्देश दिए।

बिजली गुल और शौचालय भी नहीं

यमुना बैंक रोड स्थित रैन बसेरा के बाहर पार्क की बिजली खराब थी और सामने ही कूड़ा उठाने वाली ठेलिया लगी थी। ठेलिया को हटवाने और बिजली व्यवस्था को ठीक कराने के निर्देश दिए। नूरुल्ला रोड और लीडर रोड रैन बसेरों का भी निरीक्षण किया। इन रैन बसेरों में आगंतुकों के ठहरने के लिए ऊपर के हाल में व्यवस्थाएं हैं लेकिन, कर्मचारियों द्वारा शौचालयों की व्यवस्था न होने की जानकारी दी गई। शौचालयों का निर्माण कराने के भी निर्देश दिए। निरीक्षण रात करीब साढ़े नौ से रात 12 बजे तक चला। इस दौरान मुख्य अभियंता सतीश कुमार, अधिशासी अभियंता सतीश वर्मा, अवर अभियंता राम सक्सेना, अवर अभियंता (विद्युत) एसएन पांडेय आदि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.