Move to Jagran APP

होली की खरीदारी चरम पर, बाजार में खरीदारों की उमड़ी भीड़

होली बुधवार व गुरुवार को है। ऐसे में आज बाजारों में खरीदारों की भीड़ उमड़ पड़ी है। आलम यह है कि शहर के सभी बाजार रंगत में हैं। हर सामान दुकानों पर सजे हैं और जमकर खरीदारी हो रही है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Wed, 20 Mar 2019 05:03 PM (IST)Updated: Wed, 20 Mar 2019 05:03 PM (IST)
होली की खरीदारी चरम पर, बाजार में खरीदारों की उमड़ी भीड़
होली की खरीदारी चरम पर, बाजार में खरीदारों की उमड़ी भीड़

प्रयागराज : होली कल है, ऐसे में घरों में तरह-तरह के पकवान तैयार किए जा रहे हैं। बाजार में भी खरीदारी के लिए आज अंतिम दिन होने के कारण जबर्दस्त भीड़ उमड़ी। चाहे खोवा, मिठाई, नमकीन, पिचकारी, रंग, अबीर-गुलाल की दुकान हो अथवा ड्राई फ्रूट, ठंडई, घरेलू सजावट की दुकान हो हर जगह अच्छी-खासी भीड़ है। वहीं, चौक, कटरा, तेलियरगंज, अल्लापुर, लोकनाथ समेत अन्य बाजारों में आधी रोड तक दुकानें सजी होने से जाम की स्थिति दिन भर बनी रही।

loksabha election banner

खोवा मंडी में लग रह खोवे का भाव

खोवा खरीदने के लिए खोवा मंडी, रानीमंडी और सिविल लाइंस क्षेत्र के बड़ौदा उत्तर प्रदेश ग्रामीण बैंक क्षेत्रीय कार्यालय के ठीक सामने लगे खोवा मेले में भीड़ लगी रही। खोवा करीब 300 से लेकर 350 रुपये तक में बिका। गुझिया, नमकीन, समोसे, मठरी आदि खरीदने के लिए मिठाई की दुकानों पर खरीदारों की भीड़ रही।

उपहार के लिए भी विशेष तैयारियां

मिष्ठान की बड़ी दुकानों और रेस्टोरेंट में उपहार के लिए भी विशेष तैयारियां की गई है। अलग-अलग छोटी पैकिंग में समोसे, मठरी, स्ट्राबरी, सामान्य और काजू बिस्किट तो बड़ी पैकिंग में गुझिया, ठंडई, नमकीन, सोहन पापड़ी, खुर्मा, समोसे, बिस्किट, मठरी आदि उपलब्ध है। कुछ बड़ी दुकानों पर एक ही पैकिंग में चार-पांच तरह की गुझिया भी उपलब्ध हैं। उपहार के लिए भी दुकानों पर भीड़ रही।

300 से 700 रुपये प्रति किलो बिक रही गुझिया

डालडा घी और रिफाइंड की बनी गुझिया 300 से 450 रुपये एवं देशी घी की गुझिया 500 से 700 रुपये प्रति किग्रा बिकी। सुगर फ्री गुझिया की कीमत ज्यादा है। बाजार में मैदा, केसर, चंद्रकला, लौंगलता, समोसा, ड्राईफ्रूट समेत कई तरह की गुझिया बिक रही हैं। नमकीन, समोसे, मठरी 100 रुपये से लेकर ढाई-तीन सौ रुपये प्रति किग्रा. बिके। सजावटी सामान में गुलदस्ते, मेज पोस, सोफे के कवर, बेडशीट आदि खरीदने के लिए भी दुकानों पर भीड़ रही।

पिचकारी, रंग, अबीर-गुलाल की तो पूछो मत

मिराज-2000, अभिनंदन पैराशूट, मोदी, योगी, प्रियंका, राहुल, दो और तीन नाली बंदूक, मशीन गन, विराट आदि नाम की पिचकारियां भी खूब बिकीं। पिचकारियों में चायनीज गुब्बारे की भी खूब डिमांड रही। मुखौटे, टोपी, रंग, अबीर, गुलाल, स्प्रे भी खूब बिके। हालांकि, ज्यादा मांग कई तरह के फ्लेवर के हर्बल रंग की हैं।

ड्राई फ्रूट और ठंडई की दुकानों पर भी मारामारी

चौक क्षेत्र में ड्राई फ्रूट और लोकनाथ में ठंडई की दुकानों पर भी जबर्दस्त भीड़ रही। सामान खरीदने को लेकर लोगों में मारामारी की स्थिति रही।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.