Move to Jagran APP

Holi 2021: होली के मद्देनजर प्रयागराज की सीमाओं पर चौकसी बढ़ी, तीन चरणों में तैनात हैं पुलिसकर्मी

Holi 2021 प्रयागराज में मऊआइमा लालगोपालगंज शंकरगढ़ खीरी बरौत फूलपुर चाकघाट क्षेत्र की सीमाओं पर बैरीकेडिंग की गई है। यह सभी स्थान एक से दूसरे जनपदों को जोड़ते हैं। यहां पुलिसर्किमयों को तीन चरणों में तैनात किया गया है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Fri, 26 Mar 2021 11:21 AM (IST)Updated: Fri, 26 Mar 2021 11:21 AM (IST)
Holi 2021: होली के मद्देनजर प्रयागराज की सीमाओं पर चौकसी बढ़ी, तीन चरणों में तैनात हैं पुलिसकर्मी
होली निकट होने के कारण प्रयागराज की पुलिस अधिक सक्रिय हो गई है। सीमाओं पर मुस्‍तैदी तेज है।

प्रयागराज, जेएनएन। होली पर्व के मद्देनजर जिले की सीमाओं पर चौकसी बरती जा रही है। अवैध शराब की खेप को पकडऩे के लिए बैरीकेडिंग कर वाहनों की जांच पड़ताल हो रही है। इसकी वीडियोग्राफी भी कराई जा रही है। बिना जांच के किसी भी वाहन को जिले में प्रवेश नहीं करने दिया जा रहा है। सभी पुलिस कर्मियों को निर्देश दिया है। अगर कोई भी वाहन बिना जांच के जनपद में दाखिल हुआ और उसमें शराब पकड़ी गई तो लापरवाही बरतने वाले पुलिस कर्मियों पर सख्त कार्रवाई होगी।

loksabha election banner

हंडिया में शराब से मौतों के बाद पुलिस अफसर बरत रहे अतिरिक्‍त सक्रियता

जिले के हंडिया में जहरीली शराब पीने से कई लोगों की मौत होने के बाद पुलिस अफसर चौकन्ने हैं। होली पर भारी मात्रा में शराब की खपत होती है, ऐसे में नकली शराब की खेप भी माफिया यहां लाने के फिराक में रहते हैं। इसी सब को देखते हुए पुलिस अधिकारियों ने जनपद की सीमाओं पर नाकेबंदी कराई है। मऊआइमा, लालगोपालगंज, शंकरगढ़, खीरी, बरौत, फूलपुर, चाकघाट क्षेत्र की सीमाओं पर बैरीकेडिंग की गई है। यह सभी स्थान एक से दूसरे जनपदों को जोड़ते हैं। यहां पुलिसर्किमयों को तीन चरणों में तैनात किया गया है। जांच पड़ताल के दौरान वाहनों की वीडियोग्राफी कराने के निर्देश दिए गए हैं।

शराब की दुकानों पर भी चल रही जांच

नकली शराब की खेप को रोकने के लिए पुलिस अधिकारी सभी शराब की दुकानों की जांच कर रहे हैं। किस-किस ब्रांड की शराब को बेचा जा रहा है, बकायदा रजिस्टर खंगाला जा रहा है। सेल्समैनों से साफ कहा जा रहा है कि अगर किसी प्रकार की गड़बड़ी बरती गई तो सख्त धाराओं में कार्रवाई की जाएगी।

क्राइम ब्रांच और एसटीएफ भी लगी

स्थानीय पुलिस के साथ ही शराब माफिया की धरपकड़ के लिए क्राइम ब्रांच भी लगी है। र्सिवलांस टीम की भी मदद ली जा रही है। कुछ संदिग्ध मोबाइल नंबरों को ट्रेस किया जा रहा है। एसटीएफ प्रयागराज यूनिट भी अपना काम कर रही है।

बोले- प्रयागराज के एसएसपी

एसएसपी सर्वश्रेष्ठ त्रिपाठी कहते हैं कि अवैध शराब की रोकथाम के लिए हर संभव कदम उठाए जा रहे हैं। सभी पुलिस कर्मियों को जरूरी निर्देश दिए गए हैं। जांच पड़ताल के लिए निरंतर अभियान चलाने को कहा गया है। इसमें लापरवाही बरतने वाले पुलिसकर्मी दंडित किए जाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.