Move to Jagran APP

प्रयागराज जोन में हाई अलर्ट, सीमाओं पर बढी सतर्कता Prayagraj News

केंद्रीय खुफिया एजेंसियों से मिले इनपुट के बाद यूपी के कई जिलों में पांच से 15 अगस्त तक अलर्ट किया गया है। इसमें कानपुर प्रयागराज गोरखपुर वाराणसी लखनऊ आदि हैं।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Thu, 30 Jul 2020 03:05 PM (IST)Updated: Thu, 30 Jul 2020 03:05 PM (IST)
प्रयागराज जोन में हाई अलर्ट, सीमाओं पर बढी सतर्कता Prayagraj News
प्रयागराज जोन में हाई अलर्ट, सीमाओं पर बढी सतर्कता Prayagraj News

प्रयागराज,जेएनएन। केंद्रीय खुफिया एजेंसियों से मिले आतंकी हमले के इनपुट के बाद प्रदेश में हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया है। जिन शहरों को हाई अलर्ट में शामिल किया गया है उसमें प्रयागराज भी है। इसे लेकर प्रयागराज जोन के आठ जिलों में चौकसी बढ़ा दी गई है। सीमाओं पर नाकेबंदी हो गई है। दूसरे जनपद और राज्यों से आने वाले वाहनों की तलाशी ली जा रही है। रेलवे, बस स्टेशनों और धार्मिक स्थलों पर भी चाक-चौबंद व्यवस्था की गई है।

loksabha election banner

अयोध्‍या में पूजन और स्वतंत्रता दिवस को लेकर बढी चौकसी

पांच अगस्त को अयोध्या में राम मंदिर का शिलान्यास होना है, जबकि 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस है। इसे देखते हुए केंद्रीय खुफिया एजेंसियों से मिले इनपुट के बाद यूपी के कई जिलों में पांच से 15 अगस्त तक अलर्ट किया गया है। इसमें कानपुर, प्रयागराज, गोरखपुर, वाराणसी, लखनऊ आदि हैं। डीजीपी मुख्यालय से सभी जनपदों के पुलिस अधिकारियों को इस संबंध में विशेष निर्देश दिए गए हैं। आदेश मिलने के बाद प्रयागराज जोन के आठ जिले प्रयागराज, प्रतापगढ़, कौशांबी, फतेहपुर, बांदा, महोबा, हमीरपुर, चित्रकूट में चौकसी बढ़ा दी गई है। सीमाओं पर नजर रखी जा रही है। बस और रेलवे स्टेशन पर सतर्कता बरती जा रही है। एलआइयू की टीम को भी सक्रियता बरतने के निर्देश दिए गए हैं।  एडीजी जोन प्रेम प्रकाश ने बताया कि सभी आठ जिलों की सीमाओं पर चौकसी बढ़ा दी गई है। यहां से गुजरने वाले वाहनों की तलाशी लेने को कहा गया है। सभी जनपदों के पुलिस अधीक्षकों को विशेष निर्देश दिया गया है। धार्मिक स्थलों और महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों पर सुरक्षा व्यवस्था दुरुस्त की गई है। बस और रेलवे स्टेशनों पर आने-जाने वालों पर नजर रखने को कहा गया है।

होमगार्ड और पीआरडी जवानों को भी किया गया मुस्तैद

पुलिस के साथ ही होमगार्ड और पीआरडी के जवानों को भी मुस्तैद रहने को कहा गया है। इनकी भी ड्यूटी सीमाओं और महत्वपूर्ण स्थलों पर लगाई गई है। किसी भी संदिग्ध व्यक्ति को देखते ही तत्काल इसकी सूचना अफसरों को देने के निर्देश दिए गए हैं।

एसटीएफ भी हुई सक्रिय

केंद्रीय खुफिया एजेंसियों से इनपुट मिलने के बाद एसटीएफ प्रयागराज यूनिट भी सक्रिय हो गई है। र्सिवलांस के माध्यम से संदिग्धों पर नजर रखी जा रही है। साथ ही एसटीएफ ने अपने मुखबिरों को भी सक्रिय कर दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.