Move to Jagran APP

RRB NTPC PROTEST: महा आंदोलन के पोस्टर से आज हाई अलर्ट, रेलवे क्लिप निकालने का फर्जी वीडियो वायरल

RRB NTPC Protest इंटरनेट मीडिया पर 28 जनवरी को महा आंदोलन का एक पोस्टर वायरल है। कुछ स्थानों पर पोस्टर भी चस्पा किए गए हैं। एहतियातन सभी रेलवे स्टेशनों पर हाई अलर्ट जारी किया गया है। रेलवे ट्रैक को भी सुरक्षित रखने के लिए टीम पेट्रोलिंग भी कर रही है।

By Ankur TripathiEdited By: Published: Fri, 28 Jan 2022 10:08 AM (IST)Updated: Fri, 28 Jan 2022 01:31 PM (IST)
RRB NTPC PROTEST: महा आंदोलन के पोस्टर से आज हाई अलर्ट, रेलवे क्लिप निकालने का फर्जी वीडियो वायरल
एक वायरल पोस्टर की वजह से रेलवे सुरक्षा बलों को हाई अलर्ट पर किया गया है

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। रेलवे एनटीपीसी सीबीटी वन के रिजल्ट व ग्रुप डी परीक्षा में किए गए बदलाव को लेकर चल रहे हंगामे व बवाल के बीच रेलवे स्टेशनों पर हाई अलर्ट जारी किया गया है। दरअसल इंटरनेट मीडिया पर 28 जनवरी को महा आंदोलन का एक पोस्टर वायरल है। साथ ही कुछ स्थानों पर पोस्टर भी चस्पा किए गए हैं। जिसकी वजह से एहतियातन सभी रेलवे स्टेशनों पर हाई अलर्ट जारी किया गया है। साथ ही रेलवे स्टेशन के आस पास रेलवे ट्रैक को भी सुरक्षित रखने व निगरानी रखने के लिए जीआरपी, पुलिस व आरपीएफ की टीम पेट्रोलिंग भी कर रही है। आशंका है कि कुछ उपद्रवी स्टेशन या आसपास रेलवे ट्रैक पर हंगामा कर सकते हैं इसलिए सुरक्षा बल सतर्क हैं।

loksabha election banner

रेलवे ट्रैक से क्लिप निकालने का फर्जी वीडियो वायरल, रेलवे ने कहा-अफवाहों पर नहीं दें ध्यान

रेलवे एनटीपीसी परीक्षा व ग्रुप डी परीक्षा को लेकर चल रही गहमागहमी के बीच कुछ देर पहले एक वीडियो वायरल हुआ जिसमें कुछ छात्र रेलवे ट्रैक की क्लिप निकालते हुए नजर आ रहे थे। यह प्रयाग स्टेशन के नाम से वायरल हो रही थी। आरपीएफ ने इसके लिए स्पष्टीकरण जारी किया है और बताया है कि यह वीडियो प्रयाग का नहीं है । लोगों को किसी भी गलत और अफवाह फैलाने वाली वीडियो व फोटो को शेयर ना करने की सलाह दी गई है। साथ ही छात्रों से अपील की जा रही है कि वह भी किसी भी दशा में कानून व्यवस्था को ना बिगाड़े और कानून अपने हाथ में नहीं लेकर  शांति व्यवस्था बनाकर रखें क्योंकि पुलिस बल अलर्ट पर है।

रिजल्ट आने के बाद से चल रहा है हंगामा

रेलवे भर्ती बोर्ड ने एनटीपीसी सीबीटी परीक्षा का रिजल्ट 14 जनवरी को जारी किया था। इस रिजल्ट के आने के बाद से ही लगातार परीक्षार्थी हंगामा कर रहे हैं। इंटरनेट मीडिया से लेकर सड़क तक उग्र प्रदर्शन हुआ। बीते 25 जनवरी को कई स्थानों पर ट्रेन रोकने की घटनाएं हुई। प्रयाग स्टेशन के पास भी कानपुर पैसेंजर को रोका गया। इस मामले में जमकर बवाल हुआ। उपद्रवियों ने पुलिस टीम पर पत्थर बरसाए जवाब में पुलिस ने भी उपद्रवियों समेत निर्दोष छात्रों पर भी लाठियां बरसाई और लाज तथा हास्टल में घुसकर पीटा।

यह भी पढ़िए

RRB NTPC CBT 2 Exam फिलहाल परीक्षा टली, प्रतियोगी छात्रों के बवाल के बाद रेलवे का फैसला, कैंप में सुनी जाएगी शिकायत

प्रयागराज में अलग-अलग जोन के रेलवे स्टेशन है। ऐसे में सभी रेलवे स्टेशनों की सुरक्षा बढ़ाई गई है। प्रयागराज जंक्शन समेत सूबेदारगंज, छिवकी में सुरक्षा बढ़ी है। जबकि उत्तर रेलवे के प्रयाग स्टेशन व प्रयागराज संगम स्टेशन पर भी सुरक्षा बढ़ाई गई है। इसके अलावा रामबाग रेलवे स्टेशन को भी हाई अलर्ट पर रखा गया है।

बघाड़ा सलोरी इलाके में पैदल मार्च, रेल पटरियों पर आरपीएफ ने की गश्त

शुक्रवार की सुबह रेलवे स्टेशन के आसपास पटरियों पर आरपीएफ व जीआरपी ने फ्लैग मार्च किया । प्रयाग में ढाई सौ आरपीएफ के जवान की विशेष टीम सुरक्षा वा पेट्रोलिंग के लिए लगाई गई है जो लगातार ट्रैक पर व स्टेशन पर नजर रख रही है। इसके अलावा सीसीटीवी कैमरे से भी आसपास के इलाके की निगरानी की जा रही है। रेलवे अधिकारियों का कहना है कि छात्रों की समस्याओं को हल करने के लिए कमेटी का गठन हुआ है। मंडल पर कैंप लगा है। ऐसे में अब किसी तरह का हंगामा नहीं होना चाहिए। फिलहाल सुरक्षा व्यवस्था के लिए अलर्ट जारी किया गया है और सुरक्षा बढ़ाई गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.