Move to Jagran APP

Hariyali Teej Festival: प्रयागराज के पारसकुंज अपार्टमेंट में गीत-संगीत की बही गंगा, महिला ग्रुप ने बांधा समां

Hariyali Teej Festival महेवा स्थित पारसकुंज अपार्टमेंट सोसायटी में लेडी ग्रुप की ओर से हरियाली तीज उत्सव का आयोजन किया गया। इसमें महिलाओं और बच्चों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया और प्रतिभा का प्रदर्शन किया। देर शाम तक गीत संगीत का आयोजन हुआ और अपार्टमेंट के लोग शामिल हुए।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Sun, 15 Aug 2021 10:33 AM (IST)Updated: Sun, 15 Aug 2021 01:13 PM (IST)
Hariyali Teej Festival: प्रयागराज के पारसकुंज अपार्टमेंट में गीत-संगीत की बही गंगा, महिला ग्रुप ने बांधा समां
प्रयागराज में महेवा स्थित पारसकुंज अपार्टमेंट में रंगारंग कार्यक्रम पेश करते बच्‍चे।

प्रयागराज, जेएनएन। प्रयागराज के महेवा स्थित पारसकुंज अपार्टमेंट में शनिवार की शाम का अलग माहौल था। गीत और संगीत के आयोजन में हर कोई मशगूल था। और ऐसा हो भी क्‍यों न, हरियाली तीज उत्‍सव का जो आयोजन था। हर कोई आनंदित था। सोसायटी की लेडी ग्रुप के इस रंगारंग सांस्‍कृतिक कार्यक्रम में एक से बढ़कर एक रंगारंग कार्यक्रमों की छटा बिखर रही थी। इसका अपार्टमेंट में रहने वालों ने आनंद उठाया। महिलाओं के साथ ही बच्‍चों ने भी अपनी प्रतिभा दिखाई। 

loksabha election banner

महेवा में पारसकुंज अपार्टमेंट में रंगारंग आयोजन

महेवा स्थित पारसकुंज अपार्टमेंट सोसायटी में लेडी ग्रुप की ओर से शनिवार को हरियाली तीज उत्सव का आयोजन किया गया। इसमें महिलाओं और बच्चों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया और प्रतिभा का प्रदर्शन किया। देर शाम तक गीत संगीत का आयोजन हुआ और अपार्टमेंट के लोग शामिल हुए।

महिलाओं के साथ बच्‍चों ने भी दिखाई प्रतिभा

हरियाली तीज उत्सव धूमधाम से मनाने के लिए अपार्टमेंट की महिलाओं ने पहले से तैयारी कर ली थी। सांस्कृतिक कार्यक्रम के आयोजन की भी योजना थी। फिर निर्धारित समय अपार्टमेंट परिसर में रंगारंग सांस्‍कृतिक कार्यक्रम शुरू हुए। इसमें महिलाओं के साथ ही बच्चों ने भी बढ़-चढ़ कर हिस्‍सा लिया।

बच्‍चों के कार्यक्रम सराहे गए

कार्यक्रम की शुरुआत महक ने फिल्मी गीत पर डांस से किया। फिर पूजा ने योग डांस करके वाहवाही बटोरी। अमिता की रिमझिम रूनझुन..., तबले की धुन पर गीत की प्रस्तुति ने लोगों को भाव विभोर कर दिया। आरना ने हर-हर शिव शंकर गीत गाकर माहौल को भक्तिमय कर दिया। दर्शकों बच्चों के आयोजन को प्रोत्साहित किया। ब्वायज ग्रुप ने मनोहारी भांगड़ा नृत्‍य किया। तन्मय, निपुन, शिखर और हार्दिक के ग्रुप डांस को लोगों ने खूब सराहा। प्रिया ने सोलो नृत्य की प्रस्तुति की। प्रमित मजूमदार ने देशभक्ति कविता नई डगर नया सफर कदम मिला के चल, नौनिहाल देश के मुस्कुराके चल ... पेश किया तो तालियां बजीं।

इनकी प्रस्‍तुति पर बजी तालियां

सिद्धार्थ ने पापा कहते है बड़ा नाम करेगा... गीत सुनाया तो तालियों से उत्‍साहवर्द्धन किया गया। आरना और उसकी सहेलियों के ग्रुप डांस ने लोगों को मंत्रमुग्ध कर दिया। अनामिका, रीना, अंजलि, अलका, रश्मि, मोनिका, सैंड्रा, श्वेता का ग्रुप डांस पर जमकर तालियां बटोरी। अपार्टमेंट परिसर में देर शाम तक कार्यक्रम हुआ। पूरा परिसर दर्शकों से भरा रहा।

गीत, संगीत और फैंसी ड्रेस में दिखाई प्रतिभा

दुर्गावती इंटरनेशनल स्कूल में स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य में आनलाइन स्वराज सप्ताह मनाया गया। इसमें छात्र-छात्राओं ने देशभक्ति गीत, नृत्य, नाटक, झांकी, वाद विवाद, नारा लेखन, निबंध लेखन, फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता में प्रतिभा दिखाई। विद्यालय के चेयरमैन सुशील मिश्र मुख्य अतिथि व प्रबंधक डा. स्वतंत्र मिश्र ने कहा कि आजादी को बनाए रखने व राष्ट्र के विकास के लिए प्रयासरत रहना होगा। मौके पर बलराम पांडेय, श्रीराम पांडेय, रूपाली शुक्ला, विशाखा कुमार, अंजलि, सविता, रियंका, निधि आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.