Move to Jagran APP

बैंक में जमा की थी मेहनत की कमाई लेकिन कर्मचारियों ने दिया धोखा और निकाल ली रकम, Kaushambi police कर रही जांच

सरायअकिल के पिपरहटा गांव निवासी भंवर सिंह यादव पुत्र लाल बहादुर खेती करते हैं। भंवर के मुताबिक उन्होंने बैंक ऑफ बड़ौदा की नेवादा शाखा में दो अलग अलग किस्तों में एक लाख रुपये एफडी (फिक्सड डिपाजिट) के रूप में जमा की थी।

By Ankur TripathiEdited By: Published: Mon, 15 Mar 2021 05:31 PM (IST)Updated: Mon, 15 Mar 2021 05:31 PM (IST)
बैंक में जमा की थी मेहनत की कमाई लेकिन कर्मचारियों ने दिया धोखा और निकाल ली रकम, Kaushambi police कर रही जांच
भंवर बैंक पहुंचे तब उन्हें यह जानकर झटका लगा कि उनके खाते से रकम निकाली जा चुकी है।

प्रयागराज जेएनएन। लोग बैंक में पैसे जमा कराते हैं  और एफडी लेते हैं यह सोचकर कि उनका धन एकदम सुरक्षित है लेकिन कई बार उनका भरोसा टूट जाता है। फिर ऐसा ही एक मामला कौशांबी पुलिस के पास पहुंचा है जिसमें नेवादा स्थित बैंक ऑफ बड़ौदा के कर्मचारियों पर आरोप लगा है कि उन्होंने एफडी के पैसे निकाल लिए। इस संगीन आरोप की लिखित शिकायत लेकर सराय अकिल थाने की पुलिस ने तहकीकात शुरू कर दी है। 

loksabha election banner

दो एफडी में जमा की थी रकम

कौशांबी में नेवादा ब्लाक परिसर स्थित बैंक ऑफ बड़ौदा की शाखा से एक व्यक्ति की एफडी की धनराशि खाते से निकाल ली गई। सरायअकिल के पिपरहटा गांव निवासी भंवर सिंह यादव पुत्र लाल बहादुर खेती करते हैं। भंवर  के मुताबिक उन्होंने बैंक ऑफ बड़ौदा की नेवादा शाखा में दो अलग अलग किस्तों में एक लाख रुपये एफडी (फिक्सड डिपाजिट) के रूप में जमा की थी। आरोप है कि बैंक में सक्रिय जालसाजों ने बैंक के कर्मचारियों की मिलीभगत से उनकी दोनों एफडी की रकम ही निकाल ली। एफडी की अवधि पूरी होने पर भंवर बैंक पहुंचे तब उन्हें यह जानकर झटका लगा कि उनके खाते से रकम निकाली जा चुकी है।

बैंक से निराश होकर गए पुलिस के पास

मेहनत के पैसे यूं बैंक खाते से गायब होने पर दुखी भवर ने बैंक अधिकारियों से शिकायत की लेकिन कुछ नहीं हुआ। परेशान होकर उन्होंने पुलिस की मदद लेने का फैसला किया। भवर की लिखित शिकायत पर सरायअकिल थाने की पुलिस ने इस मामले की जांच शुरू कर दी। पहली नजर में यह बैंक कर्मचारियों द्वारा की गई धोखाधड़ी नजर आ रही है। भंवर का कहना है कि अगर बैंक कर्मी ही इस तरह की हरकत करेंगे तो फिर तो लोगों का बैंकों से भरोसा ही उठ जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.