Move to Jagran APP

प्रयागराज जंक्शन पर जीआरपी ने पकड़ी 81 लाख की नकदी, मुंबई के युवक से आयकर टीम ने पूछताछ की

प्रयागराज जंक्‍शन पर आरपीएफ व जीआरपी ने बैग लेकर खड़े संदिग्ध युवक को पकड़ा। बैग में पांच सौ और दो हजार के नोटों की गड्डियां मिलीं। नोटों के बारे में पूछने पर वह कोई कागजात नहीं दिखा सका। उसके बाद टीम ने रुपयों को जब्त कर लिया।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Sun, 08 May 2022 07:59 AM (IST)Updated: Sun, 08 May 2022 07:59 AM (IST)
प्रयागराज जंक्शन पर जीआरपी ने पकड़ी 81 लाख की नकदी, मुंबई के युवक से आयकर टीम ने पूछताछ की
प्रयागराज जंक्शन पर जीआरपी आरपीएफ ने मुंबई के युवक से 81 लाख रुपये नकद जब्त किए।

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। दिल्‍ली-हावड़ा रूट पर स्थित प्रयागराज रेलवे जंक्‍शन पर जीआरपी व आरपीएफ को बड़ी सफलता मिली। राजकीय रेलवे पुलिस और रेलवे सुरक्षा बल की संयुक्त टीम ने प्रयागराज जंक्शन पर एक व्यक्ति के पास से 81.20 लाख रुपये बरामद किए। मुंबई निवासी युवक बिना कागजात के नकदी लेकर जा रहा था। जीआरपी ने मुकदमा दर्ज कर इसकी सूचना इनकम टैक्स विभाग को दी।

loksabha election banner

500 व 2000 के नोटों की गड्डियां बैग में रखी थी : प्रयागराज जंक्‍शन पर सुरक्षा के मद्देनजर आरपीएफ और जीआरपी की संयुक्त टीम संदिग्धों की तलाश कर रही थी। इस बीच एक व्यक्ति बैग लेकर संदिग्ध हाल में खड़ा मिला। सुरक्षाकर्मियों ने उसे पकड़ कर बैग की तलाशी ली तो उसमें पांच सौ और दो हजार के नोटों की गड्डियां मिलीं। नोटों के बारे में पूछने पर वह कोई कागजात नहीं दिखा सका। उसके बाद टीम ने रुपयों को जब्त कर लिया।

प्रयागराज में सोने के जेवरात का काम करता है अंकित : सूचना पर वहां पहुंची आयकर विभाग की टीम से अंकित सेठ ने बताया कि वह मुंबई का रहने वाला है। प्रयागराज व आसपास के इलाकों में सोने के जेवरात का काम करता है।

जीआरपी, आरपीएफ व आयकर विभाग के अफसर : जांच टीम में संदीप सिंह, संतोष मालवीय, जीआरपी उपनिरीक्षक अजीत कुमार शुक्ला, हेड कांस्टेबल पवन श्रीवास्तव, रियाजुद्दीन, महमूद अहमद, नीरज राय शामिल रहे। वहीं आयकर विभाग की ओर से संजय कुमार मेहता, अर्पित कौशल मौजूद रहे।

जंक्‍शन पर बेटिकट यात्री और अवैध वेंडरों पर कार्रवाई : बेटिकट यात्रियों और अवैध वेंडरों के विरूद्ध रेलवे ने अभियान चलाया। इस दौरान पांच लाख रुपये जुर्माना वसूला गया। स्टेशन स्टालों पर अनाधिकृत रूप से मिली खाद्य सामग्री जब्त की गई। मंडल पीआरओ अमित सिंह ने बताया कि बिना टिकट 770 यात्री पकड़े गए, जिनसे 526980 रुपये जुर्माना वसूला गया।

छिवकी स्‍टेशन पर भी कार्रवाई : छिवकी स्टेशन पर प्लेटफार्म संख्या सात/आठ तथा नौ/दस पर स्थित खानपान स्टालों का निरीक्षण किया । स्टाल पर गया मुख्यालय के बिना अनुमोदित चिप्स के 97 पैकेट, नमकीन के 48 पैकेट तथा कुरकुरे के 153 पैकेट पाए गए, जिन्हे जब्त किया गया। प्लेटफार्म नंबर सात/आठ पर स्थित दो स्टालों पर अनाधिकृत जगह पर पानी की 8 कैरेट(96बोतल), कोल्ड ड्रिंक्‍स की 18 कैरेट(432 बोतल), एक इंडक्शन चूल्हा मिला जब्त किया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.