अच्छी खबर: प्रयागराज एयरपोर्ट से जल्द लखनऊ के लिए भी शुरू होगी विमान सेवा

प्रयागराज से लखनऊ के लिए 180 सीट वाली एयर बस चलेगी। हालांकि शुरूआत 78 सीटर विमान से होने पर सहमति बनी है। इससे 45 मिनट में प्रयागराज से लखनऊ का सफर पूरा हो सकेगा। यह फ्लाइट शुरू होने पर प्रयागराज देश के 12 शहरों से विमान सेवा से जुड़ जाएगा।

Ankur TripathiPublish: Wed, 19 Jan 2022 03:40 PM (IST)Updated: Wed, 19 Jan 2022 03:40 PM (IST)
अच्छी खबर: प्रयागराज एयरपोर्ट से जल्द लखनऊ के लिए भी शुरू होगी विमान सेवा

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। विमान से यात्रा करने वाले लोगों के लिए यह खास खबर है। प्रदेश की राजधानी लखनऊ के लिए जल्द ही विमान सेवा मिलेगी। निजी विमान कंपनी इंडिगो ने इस रूट पर अपनी फ्लाइट चलाए जाने का प्रस्ताव दिया है। कंपनी की ओर से तैयारियां चल रही हैं। फ्लाइट शुरू होने की तिथि और शेड्यूल की घोषणा आचार संहिता लग जाने के कारण रोकी गई है। यूपी विधान सभा चुनाव के बाद इस फ्लाइट के शुरू होने के पूरे आसार हैं। इसके बाद प्रयागराज से लखनऊ के लिए चार से पांच घंटे का सफर महज 45 मिनट में पूरा होगा।

शुरूआत में 78 फिर 180 सीटर होगी लखनऊ के लिए विमान सेवा

प्रयागराज से लखनऊ के लिए 180 सीट वाली एयर बस चलेगी। हालांकि 78 सीटर विमान चलाने पर शुरूआत में सहमति बनी है। इससे 45 मिनट में प्रयागराज से लखनऊ का सफर पूरा हो सकेगा। इस फ्लाइट के शुरू हो जाने के साथ ही प्रयागराज देश के 12 शहरों से सीधे विमान सेवा से जुड़ जाएगा। देश की राजधानी दिल्ली से जुड़ने के बाद अब सूबे की राजधानी लखनऊ से भी विमान सेवा द्वारा शहर जुड़ जाएगा। रीजनल कनेक्टिविटी स्कीम के तहत विमान कंपनी इंडिगो प्रयागराज से भुवनेश्वर, बेंगलुरु, रायपुर, भोपाल, मुंबई, देहरादून, गोरखपुर, पुणे, दिल्ली, इंदौर के लिए अभी अपनी सेवाएं दे रही है। इसके अलावा प्रयागराज से एलायंस एयर भी तीन फ्लाइट की सुविधा उपलब्ध करा रही है। लगातार यात्रियों की बढ़ती संख्या को देखते हुए व लखनऊ के लिए लंबे समय से फ्लाइट की मांग को अब पूरा किया जाएगा। चुनाव खत्म होने के बाद उम्मीद है कि लखनऊ की विमान सेवा शुरू होगी। इस बीच, बुधवार दोपहर प्रयागराज एयरपोर्ट पर आग लगने की खबर फैली। बाद में पता चला कि किचन में डीप फ्राइ के दौरान धुआं उठने पर अलार्म बजा था जिसके बाद दमकल दस्ता पहुंच गया था बस।

Edited By Ankur Tripathi

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept