Move to Jagran APP

इलाहाबाद विश्वविद्यालय में स्नातक कक्षाओं में सामान्य वर्ग की सीटें भरीं

इलाहाबाद विश्वविद्यालय में स्नातक पाठ्यक्रमों में दाखिले चल रहे हैं। बीए बीएससी व बीकाम में सामान्य वर्ग की सभी सीटें भर चुकी हैं। इविवि में बीए में कुल 4700 सीटों पर प्रवेश होने हैं। अब तक 2100 सीटें भर चुकी हैं। प्रवेश प्रकोष्ठ के सदस्य डॉ. शैलेंद्र राय ने बताया कि बीए में सामान्य वर्ग की 1733 सीटों के सापेक्ष 1700 अभ्यर्थियों ने प्रवेश लिया है। खेल व कर्मचारी कोटे की सीट बची हैं।

By JagranEdited By: Published: Sat, 28 Nov 2020 07:42 PM (IST)Updated: Sat, 28 Nov 2020 07:42 PM (IST)
इलाहाबाद विश्वविद्यालय में स्नातक कक्षाओं में सामान्य वर्ग की सीटें भरीं
इलाहाबाद विश्वविद्यालय में स्नातक कक्षाओं में सामान्य वर्ग की सीटें भरीं

जागरण संवाददाता, प्रयागराज : इलाहाबाद विश्वविद्यालय में स्नातक पाठ्यक्रमों में दाखिले चल रहे हैं। बीए, बीएससी व बीकाम में सामान्य वर्ग की सभी सीटें भर चुकी हैं। इविवि में बीए में कुल 4700 सीटों पर प्रवेश होने हैं। अब तक 2100 सीटें भर चुकी हैं। प्रवेश प्रकोष्ठ के सदस्य डॉ. शैलेंद्र राय ने बताया कि बीए में सामान्य वर्ग की 1733 सीटों के सापेक्ष 1700 अभ्यर्थियों ने प्रवेश लिया है। खेल व कर्मचारी कोटे की सीट बची हैं। ओबीसी वर्ग में 1155 के सापेक्ष 316 ने दाखिला लिया है। एससी वर्ग में 642 सीटें हैं। अभी प्रवेश नहीं शुरू हुए हैं। एसटी वर्ग की 321 सीटों के सापेक्ष 110 ने प्रवेश ले लिया है। तीन दिन बैंक में बंदी के कारण फीस जमा करने के लिए दो दिसंबर तक का समय दिया है। एसएस खन्ना में बीएड में प्रवेश के लिए एक दिसंबर को चस्पा होगा कटऑफ

loksabha election banner

एसएस खन्ना महिला महाविद्यालय में बीएड में विज्ञान व वाणिज्य वर्ग में प्रवेश के लिए कटऑफ एक दिसंबर को नोटिस बोर्ड पर कटआफ चस्पा होगा। दो दिसंबर को मूल शैक्षिक प्रमाणपत्रों के साथ पहुंचें। यह जानकारी प्राचार्य प्रो. लालिमा सिंह ने दी। बीकॉम प्रथम वर्ष के लिए दूसरी मेरिट लिस्ट जारी कर दी। प्रवेश के इच्छुक अभ्यर्थी चार दिसंबर को विद्यालय पहुंचे। उसके बाद विचार नहीं होगा। बीएससी गणित व जीव विज्ञान में प्रवेश के इच्छुक जो ईडब्ल्यूएस कोटा में आते हैं, वह भी उसी तिथि पर पहुंचे। सीएमपी डिग्री कॉलेज : बीए में 110 अंक प्राप्त करने वाले सामान्य वर्ग के व अनुसूचित जाति के सभी अभ्यर्थी 30 नवंबर को प्रवेश ले सकते हैं। बीसीए में सामान्य वर्ग के 70 अंक प्राप्त करने वाले व एससी, एसटी वर्ग के सभी अभ्यर्थी इसी तिथि पर प्रवेश के लिए पहुंचे। बीएएलएलबी पांच वर्ष के पाठ्यक्रम में प्रवेश के लिए सामान्य वर्ग के अभ्यर्थी जिनके 180 अंक हों वह एक दिसंबर को दाखिले के लिए पहुंचे। एसटी वर्ग के सभी अभ्यर्थी प्रवेश ले सकते हैं। कुलभास्कर में नए सत्र की कक्षाएं शुरू : कुलभाष्कर आश्रम महाविद्यालय में विश्वविद्यालय की ओर से सभी विद्यार्थियों को कोविड-19 के दिशा निर्देशों का पालन करते हुए कक्षाओं में पहुंचने के लिए निर्देशित किया गया है। बीएससी गणित, जीव विज्ञान, बायोटेक के साथ ही बीकाम, बीए में कुछ सीटें अभी रिक्त हैं। इच्छुक अभ्यर्थी प्रवेश ले सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.