Move to Jagran APP

हाईवे पर यात्रियों को लूटने वाला गिरोह कार से निकलता था, गिरोह के सदस्‍य प्रयागराज में वारदात को देते थे अंजाम

प्रदेश के कई जिलों में यह गैंग वारदात कर चुका था। पुलिस की पूछताछ में पता चला कि वह एक जिले में छह माह से अधिक समय तक नहीं रुकते थे। छह माह तक एक ही जिले में घटना करते रहते थे। इसके बाद दूसरे जनपद में चले जाते थे।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Tue, 09 Mar 2021 11:34 AM (IST)Updated: Tue, 09 Mar 2021 11:34 AM (IST)
हाईवे पर यात्रियों को लूटने वाला गिरोह कार से निकलता था, गिरोह के सदस्‍य प्रयागराज में वारदात को देते थे अंजाम
प्रयागराज में पकड़े गए गिरोह के सदस्‍य कार में यात्री बनकर बैठते थे और यात्रियों को लूट लेते थे।

प्रयागराज, जेएनएन। मेजा पुलिस और एसओजी यमुनापार ने दो दिन पहले जिस गिरोह को पकड़ा था, वह बेहद शातिर है। हाईवे पर यात्रियों को लूटने वाला यह गिरोह कार से निकलता था। इसमें बैठे बदमाश खुद को यात्री बताते थे। हाइवे पर किसी यात्री के मिलने पर उसे बैठा लेते थे। रास्ते में बातचीत के दौरान उसके बैग और अटैची से रुपये और आभूषणा निकाल लेते थे और उसे भनक तक नहीं लगती थी। करीब चार माह से यह खेल जिले में चल रहा था। पुलिस ने इस गैंग काे पकड़ा तो कई मामलों का राजफाश हो गया।

loksabha election banner

हर छह माह के बाद बदल देते थे ठिकाना

प्रदेश के कई जिलों में यह गैंग वारदात कर चुका था। पुलिस की पूछताछ में पता चला कि वह एक जिले में छह माह से अधिक समय तक नहीं रुकते थे। छह माह तक एक ही जिले में घटना करते रहते थे। इसके बाद दूसरे जनपद में चले जाते थे। मीरजापुर, भदोही, कौशांबी, प्रतापगढ़, चित्रकूट आदि जिलों में वे घटनाएं कर चुके हैं।

किराए पर लेते थे कार

बदमाश यात्रियों को लूटने के लिए किराए पर कार लेते थे। जिस जनपद में वे जाते, वहां किसी की कार किराए पर ले लेते थे। एक दिन का दो से तीन हजार रुपये देते थे। कार मालिक से कहते कि वह चालक है और ट्रैक्सी के रूप में कार चलाएगा। यात्री मिले या न मिले, प्रतिदिन दो से तीन हजार रुपये किराए के रूप में देंगे। कार मालिक भी अधिक रुपये मिलने के लालच में अपने वाहन को किराए पर दे देता था।

कैसे आए थे शिकंजे में

मेजा पुलिस और एसओजी को पता चला कि बदमाशों का गैंग भोलन तिराहे के पास से गुजरने वाला है। सूचना पाते ही पुलिस टीम ने घेराबंदी कर पांच बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया था। इसमें मो. असलम सिद्​दीकी निवासी रामपुर औद्योगिक क्षेत्र, अमजद सिद्​दकी निवासी बुदावां घूरपुर, घनश्याम भारतीया निवासी बेवहरा, शुभम केसरवानी निवासी जसरा व कुलदीप श्रीवास्तव निवासी पुरवा खास औद्योगिक क्षेत्र शामिल थे। इनके पास से लूट के रुपये, आभूषण आदि बरामद किया गया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.