Move to Jagran APP

Coronavirus Effect : सिविल लाइंस में भटकते हुए मिला फ्रांसीसी पर्यटक, क्वारंटाइन में रखा गया Prayagraj News

पर्यटक अस्‍पताल से निकलकर सिविल लाइंस आ गया तो उसे पुलिस पकड़ ले गई और जार्जटाउन स्थित कुंदन गेस्ट हाउस के एक कमरे में क्वारंटाइन कर दिया।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Sat, 04 Apr 2020 07:23 PM (IST)Updated: Sat, 04 Apr 2020 07:23 PM (IST)
Coronavirus Effect : सिविल लाइंस में भटकते हुए मिला फ्रांसीसी पर्यटक, क्वारंटाइन में रखा गया Prayagraj News
Coronavirus Effect : सिविल लाइंस में भटकते हुए मिला फ्रांसीसी पर्यटक, क्वारंटाइन में रखा गया Prayagraj News

प्रयागराज,जेएनएन। फ्रांस से भारत भ्रमण पर आया एक पर्यटक लुडोविक लॉकडाउन में फंस गया। पुलिस ने हंडिया से पर्यटक, गाइड और ड्राइवर को पकड़ा। पुलिस तीनों को थाने लाई और मुकदमा दर्ज कर स्वास्थ्य विभाग की टीम के हवाले कर दिया। मगर पर्यटक फिर उनके हाथ से निकल कर भटकने लगा तो पुलिस ने दोबारा पकड़ा।

loksabha election banner

17 सिंतबर को पर्यटक वीजा पर आया था भारत

सीओ सिविल लाइंस बीएन सिंह ने बताया कि लुडोविक फ्रांस से पिछले साल 18 सितंबर को आया। उसके पास 17 सितंबर का पर्यटक वीजा है। 22 मार्च को वह गाइड संतोष पटेल के साथ कौशांबी में बौद्ध स्थल गया तभी लॉकडाउन लागू हो गया। तबसे संतोष उसे धूमनगंज में अपने घर में रखे था। शुक्रवार को वह पर्यटक को वाराणसी के होटल में ठहराने के लिए घर से कार से निकला। लेकिन हंडिया पहुंचने तक होटल से फोन आया किसी टूरिस्ट को कमरा नहीं देेंगे। ऐसे में फिर प्रयागराज लौटने लगे। लौटते वक्त ड्राइवर राजकुमार राय, गाइड सुभाष और पर्यटक लुडोविक हंडिया में एक ढाबा के सामने रुके। तभी पुलिस ने उनको पकड़ लिया। फिर तीनों को एसआरएन ले जाकर जांच की गई। बाद में पर्यटक अस्‍पताल से निकलकर सिविल लाइंस आ गया तो उसे पुलिस पकड़ ले गई और जार्जटाउन स्थित कुंदन गेस्ट हाउस के एक कमरे में क्वारंटाइन कर दिया।

विदेश से आए 105 लोगों की तलाश जारी

सीएमओ डॉ. जीएस वाजपेई के मुताबिक जनपद में 849 लोगों की सूची शासन स्तर से प्राप्त हुई है। इसमें 744 लोगों का परीक्षण सर्विलांस टीम के द्वारा किया जा चुका है। अभी 105 की तलाश की जा रही है। इनका तत्काल स्वास्थ्य परीक्षण करने के लिए रैपिड रिस्पांस टीम व जिला क्षयरोग अधिकारी को निर्देशित किया गया है। सीएमओ ने आमजन का आह्वान किया है कि कोरोना वायरस को लेकर किसी तरह की अफवाह न फैलाएं और न ही इन अफवाहों पर ध्यान दें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.