Move to Jagran APP

UP Panchayat Chunav: प्रतापगढ़ में 18 हजार में 4 हजार ने किया चुनाव डयूटी कटवाने के लिए आवेदन

UP Panchayat Chunav कमेटी के हेड सीएमओ डॉ. एके श्रीवास्तव को बनाया गया है। हालांकि नाम न छापने की शर्त पर एक स्वास्थ्य कर्मी ने बताया कि जो प्रार्थना बीमारी से जुड़े आए हैं उसमें से काफी कर्मियों की जांच में कोई रोग नहीं मिले हैं।

By Rajneesh MishraEdited By: Published: Fri, 16 Apr 2021 05:48 PM (IST)Updated: Fri, 16 Apr 2021 05:48 PM (IST)
UP Panchayat Chunav: प्रतापगढ़ में 18 हजार में 4 हजार ने किया चुनाव डयूटी कटवाने के लिए आवेदन
कर्मी ड्यूटी से बचने के लिए जिला अस्पताल में मेडिकल रिपोर्ट बनवाने के लिए जुगाड़ लगा रहे हैं।

प्रयागराज, जेएनएन। यूपी के प्रतापगढ़ जिले में पंचायत चुनाव को लेकर जोरों से तैयारियां चल रही है। चुनाव संपन्न कराने के लिए 18 हजार से अधिक कर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है। इसमें से करीब चार हजार कर्मियों ने ड्यूटी कटवाने के लिए प्रार्थन पत्र दिया है। जब अफसरों से बात नहीं बनी तो कर्मी ड्यूटी से बचने के लिए जिला अस्पताल में मेडिकल रिपोर्ट बनवाने के लिए जुगाड़ लगा रहे हैं।

loksabha election banner

पंचायत चुनाव से ड्यूटी कटवाने के लिए कर्मी तरह-तरह की समस्याओं का जिक्र करके अफसरों को प्रार्थन पत्र दे रहे हैं। कोई कई दिनों से बुखार होने की बात पत्र में कह रहे हैं तो कोई गंभीर बीमारी। हालांकि जो प्रार्थना आया है, उसमें से हजारों पत्र बीमारी होने के आए हैं। हालांकि इसकी जांच के लिए सीएमओ ने जिला अस्पताल में डॉक्टरों की टीम गठित की है। कर्मी को जिस तरह की समस्या है, संबंधित चिकित्सक उसकी जांच करके आगे की रिपोर्ट अफसरों को भेज रहे हैं।

कमेटी के हेड सीएमओ डॉ. एके श्रीवास्तव को बनाया गया है।  हालांकि नाम न छापने की शर्त पर एक स्वास्थ्य कर्मी ने बताया कि जो प्रार्थना बीमारी से जुड़े आए हैं, उसमें से काफी कर्मियों की जांच में कोई रोग नहीं मिले हैं। इस वजह से उनको ड्यूटी करने की बात कहकर वापस भेज दिया गया है। सीएमएस डॉ. पीपी पांडेय ने बताया कि कर्मी को जिस तरह की समस्या है, संबंधित चिकित्सक उनके स्वास्थ्य का परीक्षण कर रहे हैं। उसकी रिपोर्ट भी अफसरों को भेजी जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.