Move to Jagran APP

Prayagaraj के नवाबगंज में चार और लोगों की मौत, अवैध शराब से मौत की आशंका, जांच कर रही पुलिस

पुलिस अधिकारियों का कहना है कि इस संबंध में प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से वार्ता की गई है। तय किया गया है कि दोनों ही गांव में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी व डॉक्टरों की टीम बीमार लोगों की जांच करेगी

By Ankur TripathiEdited By: Published: Sun, 04 Apr 2021 07:47 PM (IST)Updated: Sun, 04 Apr 2021 07:47 PM (IST)
Prayagaraj के नवाबगंज में चार और लोगों की मौत, अवैध शराब से मौत की आशंका, जांच कर रही पुलिस
रविवार को दो गांव के चार लोगों की और संदिग्ध दशा में मौत हो गई।

प्रयागराज, जेएनएन। जनपद के नवाबगंज थाना क्षेत्र में रविवार को दो गांव के चार लोगों की और संदिग्ध दशा में मौत हो गई। ग्रामीणों में जहरीली शराब पीने से मौत की चर्चा है, जबकि घरवालों ने इन्कार किया है। शराब की आशंका और मौत का सही कारण पता लगाने के लिए पुलिस ने चारों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। वहीं, पुलिस और आबकारी विभाग की टीम गांव में तलाशी अभियान चला रही है। एक के बाद एक हो रही मौत से ग्रामीणों में खलबली मची हुई है तो पुलिस, प्रशासन व आबकारी विभाग के अफसर भी परेशान हैं। 

loksabha election banner

ग्रामीणों में शराब की चर्चा, घरवालों का इन्कार 

ग्रामीणों के मुताबिक, सरायपट्टी रजई निवासी होरी लाल (42) पुत्र नथई ईंट भट्ठे पर मजदूरी करता था। रविवार दोपहर अचानक उसकी तबीयत खराब हुई और फिर उल्टी होने के साथ ही शाम को सांसें थम गर्इं। इससे पहले इसी गांव के राम आसरे (35) पुत्र कन्हई की स्वरूपरानी नेहरू अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हुई। इसी तरह फूलपुर उर्फ जगतपुर गांव के अजय उर्फ खन्नी धूरिया (30) पुत्र राम कैलाश व मनीराम गुप्ता (75) की भी रविवार दोपहर बाद मौत हुई। बताते हैं अजय मड़ाई करने के बाद घर लौटा तो उल्टी होने लगी, जिसके बाद घरवाले अस्पताल ले जा रहे थे, तभी रास्ते में दम तोड़ दिया। वहीं, मनीराम को भी उल्टी, दस्त होने पर मौत हुई। लगभग सभी की एक जैसी दशा में मौत होने के कारण ग्रामीणों ने जहरीली शराब की बात कही, जिस पर पुलिस और आबकारी विभाग के अधिकारियों ने मृतकों के घरवालों का बयान दर्ज किया, मगर किसी ने शराब पीने की बात नहीं कहीं। अब पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने पर मौत का कारण साफ हो सकेगा। 

मेडिकल टीम करेगी ग्रामीणों की जांच 

जहरीली शराब से हो रही मौत की आशंका के बीच अब मेडिकल टीम ग्रामीणों की जांच करेगी। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि इस संबंध में प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से वार्ता की गई है। तय किया गया है कि दोनों ही गांव में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी व डॉक्टरों की टीम बीमार लोगों की जांच करेगी, ताकि अगर कोई बीमारी फैल रही है तो उसका भी पता चल सके। 

इनका कहना है- 

मनीराम बुजुर्ग थे और काफी समय से बीमार थे। किसी के भी घरवालों ने शराब पीने की बात नहीं कही है, लेकिन शवों का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

- धवल जायसवाल, एसपी गंगापार

होरी लाल टीबी का मरीज था और दूसरे के घरवालों ने भी बीमारी से मौत की बात बताई है। अब तक की छानबीन और बयान से किसी की मौत जहरीली शराब से नहीं होना पाया गया है। 

- जितेंद्र कुमार सिंह, जिला आबकारी अधिकारी 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.