Move to Jagran APP

Coronavirus : प्रयागराज में कोरोना योद्धा की पत्नी समेत चार नए पाॅजिटिव केस, कुल संख्‍या पहुंची 36 Prayagraj News

प्रयागराज में अब तक कुल कोरोना वायरस के पॉजिटिव मरीजों की संख्‍या 36 हो गई है। इनमें से एक्टिव मरीज 26 संक्रमण से नौ ठीक हुए और कोरोना वायरस से एक मरीज की मौत हो चुकी है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Sun, 17 May 2020 09:02 AM (IST)Updated: Sun, 17 May 2020 09:02 AM (IST)
Coronavirus : प्रयागराज में कोरोना योद्धा की पत्नी समेत चार नए पाॅजिटिव केस, कुल संख्‍या पहुंची 36 Prayagraj News
Coronavirus : प्रयागराज में कोरोना योद्धा की पत्नी समेत चार नए पाॅजिटिव केस, कुल संख्‍या पहुंची 36 Prayagraj News

प्रयागराज, जेएनएन। कोरोना वायरस का संक्रमण प्रयागराज मंडल में अब तेजी से फैल रहा है। मोतीलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज की लैब में हुई सैंपलों की जांच में कोरोना पॉजिटिव के चार नए पॉजिटिव केस सामने आए हैं। इनको लेकर अब जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की कुल संख्या 36 हो गई है। बता दें कि प्रतापगढ़ और प्रयागराज में एक-एक मरीजों की मौत हो चुकी है। वहीं कौशांबी में कुल संक्रमितों की संख्या नौ है। 

loksabha election banner

मुंबई से लौटे भाई-बहन संक्रमित मरीज हैं

मऊआइमा के तिलई गांव के रहने वाले भाई-बहन नौ मई को मुंबई से वापस लौटे थे। उन्‍हें 10 मई को कालिंदीपुरम में क्‍वारंटाइन किया गया था। सैंपल जांच के लिए भेजा गया तो शनिवार की देर रात में उनकी कोरोना वायरस की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। उन्‍हें एसआरएन अस्‍पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। हालांकि बहन के तीनों बच्चों रिपोर्ट निगेटिव है। इसकी पुष्टि कोरोना वायरस नियंत्रण के नोडल अधिकारी डॉ ऋषि सहाय ने की।

आंकड़े एक नजर में

कुल कोरोना वायरस के पॉजिटिव मरीज           36

कोरोना वायरस के एक्टिव मरीज                     26

कोरोन वायरस के संक्रमण से ठीक हुए मरीज     09

कोरोना वायरस के हुई मौत                             01

कोरोना योद्धा लैब टेक्निशियन की पत्‍नी व लैब टेक्निशियन संक्रमित

कोरोना योद्धा लैब टेक्निशियन की पत्‍नी भी कोरोना वायरस से संक्रमित हो गई है। लैब टेक्निशियन दो दिन पहले पाॅजिटिव पाया गया था। वहीं दूसरा कोरोना संक्रमित मरीज सैदाबाद सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर तैनात कर्मचारी है। नए मरीज मिलने के बाद, इन लोगों के संपर्क में आए लोगों की भी तलाश शुरू हो गई है।

अलोपीबाग के रहने वाले एक लैब टेक्निशियन की ड्यूटी कालिंदीपुरम क्वारंटाइन सेेंटर में थी। यह कोरोना योद्धा संभावित मरीजों की सैंपलिंग करता था। यह अपने घर भी जाता रहा। दो दिन पहले जब इसकी जांच हुई तो वह पाजिटिव आया। वहीं सैदाबाद के प्रधानपति में कोरोना का संक्रमण मिला था। उसके संपर्क में आने वालों की जांच हुई तो पता चला कि सैदाबाद सीएचसी के एक बाबू भी संक्रमित है। बताया जाता है कि प्रधानपति और बाबू एक दूसरे के संपर्क में थे। इन दोनों को भी लेवल वन के अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

एसआरएन अस्‍पताल में एक मौत, जांच को नमूना लिया

एसआरएन अस्‍पताल में एक युवक की मौत शनिवार की देर रात हुई। वह हंडिया इलाके का रहने वाला है। शनिवार को वार्ड नंबर दस में भर्ती हुआ था। रात करीब 12 बजे उसकी मौत हो गई। कोरोना वायरस संक्रमण की जांच के लिए उसका नमूना लिया गया है। रविवार यानी आज जांच रिपोर्ट आएगी। चर्चा है कि वह मुंबई से लौटा था। जांच रिपोर्ट आने तक शव को सैनिटाइज करके अलग कमरे में रखवा दिया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.