Move to Jagran APP

सूबेदारगंज ओवरब्रिज और फ्लाईओवर का डिप्टी ने किया शिलान्यास

एयरपोर्ट का रास्ता सुगम बनाने के लिए शनिवार को डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने सूबेदारगंज में फोरलेन रेल ओवरब्रिज और कानपुर रोड पर टू लेन फ्लाईओवर का शिलान्यास किया। इस ओवरब्रिज और फ्लाईओवर का निर्माण 2024 तक पूरा हो जाएगा। इसके बनने से शहर पश्चिमी के कई मोहल्लों के लोगों का जीटी रोड पहुंचना आसान हो जाएगा। साथ ही ट्रिपलआइटी और एयरपोर्ट जाना आसान होगा।

By JagranEdited By: Published: Sun, 17 Oct 2021 02:16 AM (IST)Updated: Sun, 17 Oct 2021 02:16 AM (IST)
सूबेदारगंज ओवरब्रिज और फ्लाईओवर का डिप्टी ने किया शिलान्यास
सूबेदारगंज ओवरब्रिज और फ्लाईओवर का डिप्टी ने किया शिलान्यास

जासं, प्रयागराज : एयरपोर्ट का रास्ता सुगम बनाने के लिए शनिवार को डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने सूबेदारगंज में फोरलेन रेल ओवरब्रिज और कानपुर रोड पर टू लेन फ्लाईओवर का शिलान्यास किया। इस ओवरब्रिज और फ्लाईओवर का निर्माण 2024 तक पूरा हो जाएगा। इसके बनने से शहर पश्चिमी के कई मोहल्लों के लोगों का जीटी रोड पहुंचना आसान हो जाएगा। साथ ही ट्रिपलआइटी और एयरपोर्ट जाना आसान होगा।

loksabha election banner

कालिदीपुरम में हुए उपमुख्यमंत्री ने शिलान्यास और भूमि पूजन किया। उन्होंने बताया कि ओवरब्रिज और फ्लाईओवर का निर्माण 28421.46 लाख रुपये की लागत से होगा। फोरलेन रेल ओवरब्रिज 1583.876 मीटर और टू लेन फ्लाईओवर 659.926 मीटर का होगा। इस अवसर पर डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि प्रदेश सरकार ने प्रयागराज के साथ-साथ पूरे उत्तर प्रदेश में तेजी के साथ विकास के कार्य किए हैं। उन्होंने कहा कि शहर पश्चिमी से कौशाम्बी तक फोर लेन सड़क का निर्माण कराया जाएगा। इससे आस-पास के गांव के क्षेत्र भी तेजी से विकसित होंगे। इनर रिग रोड का निर्माण का कार्य प्रगति पर है, जिससे शहर में जाम से लोगो को मुक्ति मिलेगी। हंडिया से कोखराज तक फोर लेन मॉडल रोड बनाने जा रहे है। कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कहा कि एयरपोर्ट का रास्ता सुगम बनाने के लिए सूबेदारगंज में रेलवे ओवरब्रिज एवं कानपुर रोड पर फ्लाईओवर के निर्माण की अति आवश्यकता थी। इस ब्रिज के बन जाने से राजरूपपुर, कालिदीपुरम और झलवा की तरफ रहने वाली आबादी को जाम से मुक्ति मिलेगी। साथ ही शहर पश्चिमी में विकास की गति को रफ्तार मिलेगी। एयपोर्ट से सीधे जुड़ने से पर्यटकों का आवगमन बढ़ने से नए रोजगार के द्वारा खुलेंगे। साथ ही नए उद्योगों की स्थापना के प्रति निवेशकों की संख्या बढ़ेगी। इस अवसर पर सांसद फूलपुर केशरी देवी पटेल, सांसद इलाहाबाद डा. रीता बहुगुणा जोशी, महापौर अभिलाषा गुप्ता नंदी, जिला पंचायत अध्यक्ष वीके सिंह, विधायक हर्षवर्धन बाजपेयी, जेपी तिवारी आदि थे। सपा बसपा का गठबंधन सांप और नेवले की दोस्ती : उपमुख्यमंत्री

उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने विपक्ष पर जमकर निशाना साधा। कहा, आज गरीब और किसान की बात वो कर रहे हैं जिन्होंने गरीबी देखी नहीं, किसानी जानते नहीं। उन्होंने सवाल किया कि यदि भाजपा की सरकार आप लोगों ने न बनवाई होती तो क्या शहर पश्चिमी और फूलपुर लोकसभा कभी गुंडागर्दी से मुक्त हो पाती। क्या प्रदेश में जो गुंडे आज भागे-भागे फिर रहे हैं उनसे आप को राहत मिल पाती। कहा कि सपा और बसपा का गठनबंधन सांप और नेवले की दोस्ती जैसे है। पिछली बार सपा और बसपा एक होकर भी डबल इंजन की सरकार को हिला न सके। तो 2022 में क्या इसे कोई रोक पाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.