Move to Jagran APP

एआइएमआइएम के पूर्व अध्यक्ष और जिला सचिव जेल से छूटते ही गिरफ्तार, मिली जमानत Prayagraj News

कोतवाल भारी तादाद में फोर्स के साथ सुबह से ही जेल के बाहर मुस्तैद थे। जेल से छूटते ही पुलिस ने सुजात उल्ला व इसरार अहमद को गिरफ्तार कर लिया। जबकि सलीम रकीब साकिब को जाने दिया ।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Thu, 19 Dec 2019 07:17 PM (IST)Updated: Thu, 19 Dec 2019 07:17 PM (IST)
एआइएमआइएम के पूर्व अध्यक्ष और जिला सचिव जेल से छूटते ही गिरफ्तार, मिली जमानत Prayagraj News
एआइएमआइएम के पूर्व अध्यक्ष और जिला सचिव जेल से छूटते ही गिरफ्तार, मिली जमानत Prayagraj News

प्रयागराज, जेएनएन । पडोसी जनपद प्रतापगढ़ में एआइएमआइएम के पूर्व अध्यक्ष एवं जिला सचिव को जेल से छूटते ही गुरुवार को कारागार के गेट से ही पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने यह गिरफ्तारी 20 दिन पहले धक्कामुक्की करके पुलिस लाइन में जबरन घुसने के मामले में दर्ज मुकदमे में की है। शाम को दोनों आरोपितों को सीजेएम कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट से दोनों आरोपितों को जमानत मिल गई।

loksabha election banner

प्रदर्शन के दौरान अधिवक्‍ताओं से हुई थी झडप

निषेधाज्ञा लागू होने के बाद भी एआइएमआइएम के जिला सचिव सुजात उल्ला व युवजन सभा के जिलाध्यक्ष सलीम 17 दिसंबर को अनशन पर बैठ गए थे। उसी दौरान पहुंचे एआइएमआइएम के पूर्व अध्यक्ष इसरार अहमद समेत कार्यकर्ताओं ने अनशन स्थल पर पहुंचकर भाषणबाजी की थी। वहीं, कुछ कार्यकर्ताओं ने देश विरोधी नारे लगाए थे। इससे आक्रोशित अधिवक्ताओं ने टेंट गिराकर एआइएमआइएम के कार्यकर्ताओं से हाथापाई की थी। मौके पर पहुंची पुलिस ने एआइएमआइएम के जिला सचिव सुजात उल्ला, सलीम, पूर्व अध्यक्ष इसरार अहमद रकीब खान, साकिब को गिरफ्तार कर लिया था। पांचों आरोपितों को पुलिस ने जेल भेज दिया था।

कारागार गेट से बाहर निकलने का इंतजार कर रही थी पुलिस

इस बीच एसडीएम कोर्ट से जमानत मिलने के बाद एआइएमआइएम के जिला सचिव सुजातउल्ला व पूर्व अध्यक्ष इसरार अहमद, सलीम, रकीब, साकिब को गुरुवार को सुबह करीब आठ  बजे रिहा होना था। इसके मद्देनजर कोतवाल भारी तादाद में फोर्स के साथ सुबह से ही जेल के बाहर मुस्तैद थे। जेल से छूटते ही पुलिस ने सुजात उल्ला व इसरार अहमद को गिरफ्तार कर लिया। जबकि सलीम, रकीब, साकिब को जाने दिया गया। पुलिस सुजात उल्ला व इसरार अहमद को पकड़कर पुलिस लाइन ले गई। वहां से शाम को लगभग बीस दिन पहले पुलिस लाइन में जबरन घुसने व बलवा के दर्ज हुए मुकदमें के मामले में सुजात उल्ला व इसरार को सीजेएम कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट से दोनों आरोपितों को जमानत मिल गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.