Move to Jagran APP

Prayagraj (Allahabad) Weather Forecast : झूम कर बरस रहे बदरा, इस तारीख तक मौसम ऐसा ही रहेगा

Prayagraj (Allahabad) Weather Forecast बारिश ने गर्मी से परेशान शहरवासियों को राहत दी है। अभी कुछ दिन और ऐसे ही झमाझम बारिश होने का पूर्वानुमान है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Sat, 11 Jul 2020 08:43 AM (IST)Updated: Sat, 11 Jul 2020 02:15 PM (IST)
Prayagraj (Allahabad) Weather Forecast : झूम कर बरस रहे बदरा, इस तारीख तक मौसम ऐसा ही रहेगा
Prayagraj (Allahabad) Weather Forecast : झूम कर बरस रहे बदरा, इस तारीख तक मौसम ऐसा ही रहेगा

 प्रयागराज, जेएनएन। चेरापूंजी जैसा प्रयागराज का मौसम इन दिनों हो गया है। आसमान में बादलों का झुंड है, सूर्य की किरणें धरती तक नहीं पहुंच पा रही हैं। शुक्रवार से ही कभी झमाझम तो कभी रिमझिम बारिश हो रही है। बादल जब हल्‍के पड़ जाते हैं तो बारिश रुक जाती है और जब घने हुए तो बरसात फिर शुरू हो जाती है। बारिश से कई मोहल्‍लों में जलभराव की भी समस्‍या रही।  

loksabha election banner

18.6 मिलीमीटर बारिश दर्ज

आसमान में छाए काले बादलों से वातावरण में नमी भी है। हां, उमस से कुछ राहत जरूर मिली है। बारिश के कारण जगह-जगह जलभराव भले ही हुआ लेकिन, लोगों ने तहे दिल से इस बारिश का स्वागत किया। मौसम विभाग ने 18.6 मिलीमीटर बारिश दर्ज की। शुक्रवार को अधिकतम तापमान 32.4 व न्यूनतम तापमान 26.0 डिग्री सेल्सियस रहा।

बारिश किसानों के लिए फायदेमंद

इस सावन में इतनी अधिक बारिश दूसरी बार हुई। शुक्रवार को करीब डेढ़ घंटे तक मूसलधार बारिश हुई। इससे निरंजन डॉट पुल, सिविल लाइंस, राजापुर के निचले इलाकों में सड़कों पर पानी भरने से लोगों को परेशानी हुई। हालांकि, वातावरण में ठंडक घुलने से कुछ राहत जरूर मिली। यह बारिश खेती किसानी के लिए फायदेमंद बताई जा रही है।

12 जुलाई तक मौसम ऐसा ही रहने का पूर्वानुमान

इलाहाबाद विश्वविद्यालय में के. बनर्जी वातावरणीय एवं समुद्री विज्ञान केंद्र के एसोसिएट प्रोफेसर और मौसम विज्ञानी डॉ. शैलेंद्र राय का कहना है कि अभी 12 जुलाई तक मौसम ऐसे ही रहेगा। कभी मूसलधार तो कभी रिमझिम बारिश होगी।

नाले नालियां चोक, जलभराव तो होना ही था

बारिश मूसलाधार होने से सड़क पर जलभराव हुआ क्योंकि नाले नालियां पहले से ही चोक हैं। कहीं-कहीं तो बाजारों में घुटने तक पानी भर गया। गाडिय़ों से उस पानी से होकर निकलने वालों को दिक्कतें हुईं। सिविल लाइंस में धोबी घाट चौराहा, नवाब यूसुफ रोड से जुड़ी सड़कों, स्टेशन चौराहा, मनमोहन पार्क कटरा और लक्ष्मी टॉकीज चौराहा के समीप भी पानी भर गया। टैगोर टाउन में एलआइसी कालोनी, बंशी भवन के सामने वाली सड़क, जार्जटाउन में मालवीय रोड, मूक-बधिर विद्यालय वाली रोड और अल्लापुर में मटियारा रोड, अमिताभ बच्चन रोड पर जलभराव होने से लोगों को मुश्किलें हुईं। इसी में सीवर का पानी मिल जाने से बदबू के कारण लोगों को और परेशानी हुई। वहीं, सुलेमसराय में सैनिक कालोनी, चक मीरापट्टी, हरवारा की सड़कों पर कीचड़ होने से जबर्दस्त फिसलन रही।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.