Move to Jagran APP

Prayagraj के सैदाबाद में महिला सहित सात की मौत, जहरीली शराब से मौत की जताई जा रही आशंका

पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम के बाद ही मृत्यु का सही कारण पता चल सकेगा। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे एसपी गंगापार धवल जायसवाल ने परिवार के लोगों से पूछताछ के बाद शराब पीने के बजाय बीमारी से मौत होने की बात कही है।

By Ankur TripathiEdited By: Published: Mon, 15 Mar 2021 11:05 PM (IST)Updated: Tue, 16 Mar 2021 11:02 AM (IST)
Prayagraj के सैदाबाद में महिला सहित सात की मौत, जहरीली शराब से मौत की जताई जा रही आशंका
एसपी गंगापार धवल जायसवाल ने पूछताछ के बाद शराब पीने से मौत होने की बात से इन्कार किया है।

प्रयागराज, जेएनएन। गंगापार इलाके के सैदाबाद में महिला सहित सात लोगों की आकस्मिक मौत हो गई। कल रात तक पांच ने दम तोड़ा था। वहीं सोमवार देर रात करीब दो बजे बींदा गांव के छोटे कनौजिया और संग्रामपट्टी के रामजी पुत्र रमाशंकर ने भी दम तोड़ दिया। आशंका है कि जहरीली शराब पीने से उनकी मौत हुई। हालांकि, पुलिस और आबकारी विभाग के अधिकारी जहरीली शराब से मौत की अभी भी पुष्टि नहीं कर रहे हैं। उनका यही कहना है कि बीमारी से इन सभी की मौत हुई है। शवों का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है और इसी के बाद मौत की असल वजह सामने आएगी।

loksabha election banner

दूसरे मृतक के घरवालों ने बीमारी से मौत की बात कहकर पोस्टमार्टम कराने से भी मना कर दिया है। मौके पर पहुंचे एसपी गंगापार धवल जायसवाल ने भी परिवार के लोगों से पूछताछ के बाद शराब पीने की बजाय बीमारी से मौत होने की बात कही है।

मौतों के पीछे क्या है राज: लोगों का कहना है कि हंडिया इलाके में सराय मंसूर गांव की सुशीला देवी पत्नी गटर भारतीय बीते काफी समय से अवैध शराब बेचती थी। सुशीला की रविवार की शाम अचानक मौत हो गई। सराय मंसूर गांव के मखनचू (30), बींदा गांव के खदेरू (65), अजय लाल गुप्ता (35) व संग्रामपट्टी गांव निवासी शोभनाथ भारतीय की भी एक के बाद एक मौत हो गई। हल्ला मचा कि इनकी मौत का कारण शराब पीना है। बींदा गांव के छोटेलाल कनौजिया, बुल्ले कनौजिया, बबलू केशरवानी व संग्रामपट्टी गांव निवासी टेढ़े, मैना, साधू आदि गंभीर रूप से बीमार हो गए।

इनके बारे में भी कहा जा रहा है कि इन्होंने भी शराब पी थी। सभी का इलाज क्षेत्र के विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है। सुशीला, मंखनचू व खदेरू का अंतिम संस्कार परिवार के लोगों ने कर दिया। इसी बीच खबर पाकर पुलिस इन गांवों में पहुंच गई। पुलिस ने अजय लाल गुप्ता के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

पुलिस का कहना है कि बीमारी से निधन: मौके पर पहुंचे एसपी गंगापार धवल जायसवाल, हंडिया क्षेत्राधिकारी संतोष सिंह व कोतवाल रामकेवल पटेल ने बींदा व संग्रामपट्टी गांव में परिवार के लोगों से पूछताछ की। मृतक शोभनाथ के परिवार के लोगों ने मौत का कारण पेट दर्द बताया। खदेरू के परिवार के लोगों ने पुलिस को बताया कि काफी समय से बीमार थे जिसके चलते उनकी मौत हुई है। एसपी गंगापार ने बताया कि अजय का शव पोस्टमार्टम के लिये भेजा गया है।

जल्द ही मौत का कारण पता चलेगा। ग्रामीणों ने बताया कि सभी की मौत शराब पीने से हुई है। मगर पुलिस का कहना है कि इन मौतों के पीछे जहरीली शराब नहीं बल्कि कालरा जैसी बीमारियां रही हैं। पोस्टमार्टम रिपोर्ट सामने आने पर ही सच्चाई पता चलेगी। इंस्पेक्टर हंडिया ने तो महिला की मौत की भी बात से इन्कार  किया। उनका कहना है कि केवल दो मौत की ही जानकारी है और लोग अफवाह उड़ा रहे हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.