Move to Jagran APP

जिंदा रहना है तो चुपचाप दे दो पांच लाख रुपये, महीने भर में दोबारा मिली Pratapgarh में मिठाई विक्रेता को धमकी

सात मार्च को उनके मोबाइल पर एक अज्ञात व्यक्ति द्वारा फोन करके धमकी देते हुए पांच लाख रुपये रंगदारी मांगी गई थी। पैसे नहीं देने पर अंजाम भुगतने की धमकी दी थी। तहरीर देने पर पुलिस मुकदमा पंजीकृत नहीं कर रही थी।

By Ankur TripathiEdited By: Published: Tue, 23 Mar 2021 06:36 PM (IST)Updated: Tue, 23 Mar 2021 06:36 PM (IST)
जिंदा रहना है तो चुपचाप दे दो पांच लाख रुपये, महीने भर में दोबारा मिली Pratapgarh में मिठाई विक्रेता को धमकी
कारोबारियों में पुलिस के शिथिल रवैये से नाराजगी है और वे अफसरों से शिकायत करने जाएंगे।

प्रयागराज, जेएनएन। मिठाई विक्रेता माता प्रसाद गुप्ता और उनके परिवार का भय लगातार बढ़ता जा रहा है। महीने भर के भीतर दूसरी बार इस कारोबारी को फोन पर धमकी देते हुए पांच लाख रुपये की रंगदारी मांगी गई है। परिवार के साथ ही बाकी कारोबारियों में पुलिस के शिथिल रवैये से नाराजगी है और वे अफसरों से शिकायत करने जाएंगे।

loksabha election banner

15 दिन पहले भी फोन पर दी गई थी धमकी

बाबूगंज कस्बा निवासी मिठाई विक्रेता से 15 दिन पहले भी इस मिठाई विक्रेता से रंगदारी मांगी गई थी। तब शिकायत मिलने पर पुलिस ने एसपी के आदेश पर मुकदमा तो दर्ज किया, लेकिन अपराधियों के बारे में अब तक नहीं पता  लगाया जा सका है। अब एक बार फिर धमकी मिलने से परिवार के लोग सहमे हैं। पुलिस द्वारा कोई कार्रवाई नहीं किए जाने से व्यापारियों में आक्रोश है। अंतू थाना क्षेत्र के मठिया निवासी माता प्रसाद गुप्ता की बाबूगंज बाजार में मिठाई की बड़ी दुकान के साथ कई अन्य प्रतिष्ठान भी है। सात मार्च को उनके मोबाइल पर एक अज्ञात व्यक्ति द्वारा फोन करके धमकी देते हुए पांच लाख रुपये रंगदारी मांगी गई थी। पैसे नहीं देने पर अंजाम भुगतने की धमकी दी थी। तहरीर देने पर पुलिस मुकदमा पंजीकृत नहीं कर रही थी। एसपी के आदेश पर चार दिन बाद पुलिस ने रंगदारी व जान से मारे जाने की धमकी का मुकदमा पंजीकृत किया था। मगर तब भी पुलिस ने धमकी देने वाले लोगों के बारे में पता लगाने की बजाय मामले को ठंडे बस्ते में डाल दिया। आज यानी 23 मार्च को फिर किसी अपराधी ने माता प्रसाद को फोन किया और धमकी दी कि चुपचाप पैसे दे दो वरना जान से मार दिए जाओगे। इस बार धमकी भरा फोन आने पर परिवार के लोग बेहद सहम गए हैं। पुलिस की उदासीनता से कारोबारियों में नाराजगी है। मंगलवार को फोन पर धमकी मिलने के बाद माता प्रसाद के भतीजे अशोक गुप्ता ने एसपी को शिकायती पत्र सौंप कर कार्रवाई करने की मांग की। इस बारे में थाने के दरोगा रमेश राय ने बताया है कि रंगदारी मांगने का मुकदमा दर्ज है। जिस मोबाइल नंबर से रंगदारी मांगी गई थी, उसे सर्विलांस पर लगाया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.