Move to Jagran APP

Allahabad High Court बार एसोसिएशन के संयुक्त सचिव पर फायरिंग और लूट, पुलिस चौकी का घेराव

इलाहाबाद हाई कोर्ट बार एसोसिएशन के संयुक्त सचिव पर जानलेवा हमला किया गया। हालांकि वह और उनके साथी बाल-बाल बच गए। बदमाशों ने मारपीट कर उन्‍हें लूट लिया।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Mon, 10 Aug 2020 08:31 AM (IST)Updated: Mon, 10 Aug 2020 10:30 AM (IST)
Allahabad High Court  बार एसोसिएशन के संयुक्त सचिव पर फायरिंग और लूट, पुलिस चौकी का घेराव
Allahabad High Court बार एसोसिएशन के संयुक्त सचिव पर फायरिंग और लूट, पुलिस चौकी का घेराव

प्रयागराज, जेएनएन। हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के संयुक्त सचिव अभिषेक शुक्ला और उनके अधिवक्ता साथी संजीव सिंह पर धूमनगंज थाना क्षेत्र में जागृति चौराहे के पास रविवार की रात फायरिंग की गई। हालांकि दोनों बाल-बाल बच गए। हमलावरों ने उनसे मारपीट करते हुए उनके गले से सोने की जंजीर छीन ली।

loksabha election banner

जानकारी पाकर पहुंचे हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के अध्यक्ष अमरेंद्र नाथ सिंह के साथ अधिवक्ताओं ने राजरूपपुर पुलिस चौकी का घेराव किया। अभिषेक शुक्ला की तहरीर पर बाबू और उसके कई चार अज्ञात साथियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। बाबू पूर्व सांसद अतीक अहमद का गुर्गा बताया जाता है।

जागृति चौराहे पर हुई वारदात

धूमनगंज थानांतर्गत नीमसराय निवासी अभिषेक शुक्ला रविवार की रात में हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के पूर्व संयुक्त सचिव (पुस्तकालय) संजीव सिंह के साथ जागृति चौराहे के पास किसी से मिलने मोटर साइकिल से गए थे। वहां से निकले तो किसी खड़े वाइन से बाइक हल्की सी टकरा गई। इसी बात को लेकर वहां मौजूद चार-पांच युवक भिड़ गए।

अभिषेक और संजीव कुछ समझ पाते, इससे पहले एक युवक ने तमंचा निकालकर फायरिंग कर दी। गोली बगल से निकली और अभिषेक बाइक लेकर सड़क पर गिर पड़े और जख्मी हो गए। इस पर हमलावरों ने उनसे मारपीट और लूटपाट की। आसपास के लोग दौड़े तो हमलावर भाग निकले।

बाबू व उसके चार अज्ञात साथियों पर केस दर्ज

अभिषेक शुक्ला ने पुलिस को दी गई तहरीर में कहा है कि एक मुकदमे में वह अधिवक्ता थे और संभवत: इसी की खुन्नस हमलावरों में थी। पुलिस ने अभिषेक की तहरीर पर बाबू व उसके चार अज्ञात साथियों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की है।

पुलिस ने कहा-आरोपित पूर्व सांसद अतीक का गुर्गा है

धूमनगंज पुलिस का कहना है कि बाबू के बारे में पता चला है कि वह कसारी-मसारी राजरूपपुर का रहने वाला है। पूर्व सांसद अतीक अहमद का गुर्गो बताया जाता है। मामले की जांच करने के साथ ही हमलावरों की गिरफ्तारी की कोशिश की जा रही है।

अधिकारियों पर फोन न उठाने के लगाए आरोप

घटना के बाद बड़ी संख्या में अधिवक्ता राजरूपपुर पुलिस चौकी पहुंचे और घेराव कर दिया। हमलावरों की गिरफ्तारी की मांग की। अधिवक्ताओं ने आरोप लगाया कि घटना के बाद उन्होंने कई अधिकारियों को फोन किया, लेकिन किसी ने रिसीव नहीं किया।

हमलावरों की गिरफ्तारी की मांग

हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के अध्यक्ष अमरेंद्र नाथ ङ्क्षसह और राजस्व परिषद बार एसोसिएशन के महामंत्री बालकृष्ण पांडेय ने घटना की ङ्क्षनदा की है। उन्होंने तत्काल हमलावरों की गिरफ्तारी की मांग की है। साथ ही अपराधियों से मिलीभगत करने वाले पुलिसर्किमयों की भी सूची तैयार करने की मांग सरकार से की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.