Move to Jagran APP

Fire Incident in Prayagraj: जूनियर हाईस्कूल की रसोई में लीकेज गैस सिलेंडर से लगी आग, बच्‍चे सकुशल

Fire Incident in Prayagraj विद्यालय में मौजूद 550 बच्चों को आनन-फानन में कक्षाओं से निकाल कर खुले मैदान में ले जाया गया। सूचना पुलिस और दमकल कर्मियों को दी गई। कुछ ही देर में कैंट पुलिस के साथ ही दमकल की टीम मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Mon, 11 Oct 2021 01:27 PM (IST)Updated: Mon, 11 Oct 2021 01:27 PM (IST)
Fire Incident in Prayagraj: जूनियर हाईस्कूल की रसोई में लीकेज गैस सिलेंडर से लगी आग, बच्‍चे सकुशल
प्रयागराज में कैंट इलाके के बीकर पब्लिक जूनियर हाईस्कूल की रसोई में आग लग गई।

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। प्रयागराज के स्‍कूल में सोमवार को आग की घटना हुई। कैंट थाना क्षेत्र के सदर बाजार न्यू कैंट स्थित बीकर पब्लिक जूनियर हाई स्कूल की रसोई में गैस सिलेंडर लीकेज से आग लग गई जिस से हड़कंप मच गया। बच्चों को कमरे से निकालकर खुले मैदान में ले जाया गया। सूचना पाकर दमकल कर्मी मौके पर पहुंचे और कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आग लगने की वजह से स्कूल की छुट्टी भी कर दी गई और बच्चों को घर भेज दिया गया।

loksabha election banner

मिडडे मील बनते समय हुआ हादसा

बीकर पब्लिक जूनियर हाई स्कूल में सोमवार से मिडडे मील शुरू किया गया था। पांच रसोइयों को रखा गया था। इसमें नाजिया बानो अनीता सुनीता प्रीति और पूजा शामिल थी। जैसे ही खाना बनाने के लिए गैस सिलेंडर खोला गया वैसे ही आग लग गई। रसोइया मदद की आवाज लगाते हुए बाहर भागी। चीख पुकार सुनकर शिक्षक घटनास्थल की तरफ दौड़े और आग लगी देख दंग रह गए।

विद्यालय के बच्‍चों को सकुशल बाहर निकाला गया

विद्यालय में मौजूद 550 बच्चों को आनन-फानन में कक्षाओं से निकाल कर खुले मैदान में ले जाया गया। सूचना पुलिस और दमकल कर्मियों को दी गई। कुछ ही देर में कैंट पुलिस के साथ ही दमकल की टीम मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया। 

घर के बाहर खड़ी बाइक में लगायी आग

झूंसी थाना क्षेत्र के झूंसी कोहना गांव में घर के बाहर खड़ी बाइक में किसी ने रात में आग लगा दिया। इसी बीच किसी की नींद खुली तो आग देखा। हो-हल्‍ला मचने पर आसपास के घरों के लोग बाहर निकले और आग को बुझाया लेकिन तब तक बाइक का काफी हिस्सा जल चुका था। उक्त गांव निवासी मो. मारूक कौशर ने अपनी बाइक को घर के बाहर खड़ी किया था। इसी दौरान रात में किसी ने आग लगा दिया। इससे बाइक जलने लगी। आहट पाकर परिजन उठे और आग बुझाया। भुक्तभोगी का कहना है कि 15 दिन पूर्व एक व्यक्ति को बाइक से तेल चुराते देखा था। टोकने पर वह भाग गया था। भुक्तभोगी ने अज्ञात के खिलाफ पुलिस को तहरीर दी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.