Move to Jagran APP

प्रयागराज के महिंद्रा वर्कशाप में शार्ट सर्किट से लगी आग, पांच कार जली, वर्कशाप में थे 50 वाहन

महिंद्रा वर्कशाप में आग की तेज लपटें उठ रही थीं जिससे आग बुझाना लोगों के बस में नहीं था। कुछ ही देर में वहां संबंधित थाने की पुलिस के साथ फायर ब्रिगेड की गाडि़यां भी पहुंच गईं। दमकल कर्मचारियों ने मशक्‍कत के बाद दाे घंटे में आग को बुझाया।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Fri, 18 Jun 2021 11:49 AM (IST)Updated: Fri, 18 Jun 2021 02:09 PM (IST)
प्रयागराज के महिंद्रा वर्कशाप में शार्ट सर्किट से लगी आग, पांच कार जली, वर्कशाप में थे 50 वाहन
धूमनगंज के ट्रांसपोर्ट नगर स्थित महिंद्रा वर्कशाप में शार्ट सर्किट से आग लग गई।

प्रयागराज, जेएनएन। प्रयागराज शहर के धूमनगंज थाना क्षेत्र में महिंद्रा यूनाइटेड एक्सीडेंटल वर्कशाप में शुक्रवार की सुबह अचानक आग लग गई। कुछ ही देर में आग ने वर्कशाप में खड़ी पांच कारों को चपेट में ले लिया। इससे वहां मौजूद कर्मचारियों ने अफरातफरी मच गई। सूचना पुलिस और अग्निशमन विभाग को दी गई। मौके पर पहुंचे दमकल कर्मियों ने करीब दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आग किन कारणाें से लगी, यह अभी स्पष्ट नहीं हो सका है। हालांकि शार्ट सर्किट से घटना होने की संभावना जताई जा रही है।

loksabha election banner

ट्रांसपोर्ट नगर में महिंद्रा यूनाइटेड एक्सीडेंटल वर्कशाप है। यहां इस समय मरम्मतीकरण के लिए 50 वाहन खड़े थे। शुक्रवार सुबह अचानक वर्कशाप से धुआं उठने लगा। कर्मचारियों ने देखा तो मौके की तरफ दौड़े, लेकिन जब वह वहां पहुंचे तो पांच वाहन आग से घिरे थे। सूचना पुलिस, अग्निशमन विभाग और वर्कशाप के अधिकारियों को दी गई। खबर पाते ही कुछ ही देर में दमकल की दो गाड़ियां मौके पर पहुंचीं। जैसे-तैसे आग पर काबू पाया गया।

सीएफओ बोले- आग से नहीं हुई जनहानि

सीएफओ आरके पांडेय ने बताया कि पांच वाहन आग की चपेट में आने से जल गए हैं। अभी तक यही आशंका है कि शार्ट सर्किट की वजह से आग लगी है। कितने की क्षति हुई है, इसका आंकलन किया जा रहा है। आग से कोई जनहानि नहीं हुई है।

धूमनगंज इंस्‍पेक्‍टर ने कहा कुछ दिन पूर्व भी वर्कशाप में लगी थी आग

धूमनगंज इंस्पेक्टर अनुपम शर्मा का कहना है कि अभी कोई तहरीर नहीं मिली है, तहरीर मिलने पर रिपोर्ट दर्ज की जाएगी। यहां बता दें कि अभी कुछ दिन पहले भी वर्कशाप में शार्ट सर्किट से आग लगी थी। हालांकि, उस समय कोई नुकसान नहीं हुआ था।

आसपास के लोग सहमे रहे

वर्कशाप के आसपास रहने वाले लोगों ने जब आग की लपटें देखीं तो सहम गए। कुछ लोग तो भय के कारण अपने घरों का कीमती सामान भी एकत्र करने लगे, ताकि आग विकराल रूप धारण करे तो वह सामानों को सुरक्षित बाहर निकाल लें। हालांकि, दमकल कर्मियों ने समय रहते आग पर काबू पा लिया, जिससे लोगों ने राहत की सांस ली।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.