Move to Jagran APP

गोरखपुर से मुंबई जा रही स्पेशल ट्रेन के इंजन में लगी आग, लोको पायलट की सूझबूझ से बचा हादसा

01148 वाराणसी-एलटीटी समर स्पेशल मुंबई जा रही थी। शाम करीब 0509 बजे थरवई से गुजरी तो लोको पायलट को इंजन के ट्रांसफार्मर में आग लगने की जानकारी मिली। इस पर उसने तत्काल थरवई स्टेशन अधीक्षक आरएम यादव को सूचना देकर जैतवारडीह गांव के पास इमरजेंसी ब्रेक लगाकर गाड़ी रोक दी

By Ankur TripathiEdited By: Published: Tue, 13 Apr 2021 07:43 PM (IST)Updated: Tue, 13 Apr 2021 07:43 PM (IST)
गोरखपुर से मुंबई जा रही स्पेशल ट्रेन के इंजन में लगी आग, लोको पायलट की सूझबूझ से बचा हादसा
फायर ब्रिगेड को रेलवे से अनुमति न मिलने में देर होने पर आग ने विकराल रूप धारण कर लिया।

प्रयागराज, जेएनएन। गोरखपुर से मुंबई जा रही स्पेशल ट्रेन के इंजन में मंगलवार शाम अचानक आग लग गई। समय रहते लोको पायलट ने इंजन में आग लगने की सूचना थरवई के स्टेशन अधीक्षक को दी और आगे जाकर इमरजेंसी ब्रेक लगाकर गाड़ी रोकी। लोको पायलट की सूझबूझ से बड़ा हादसा बच गया। लेकिन, फायर ब्रिगेड को रेलवे से अनुमति न मिलने में देर होने पर आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। हालांकि बाद में फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पाया।

loksabha election banner

ट्रांसफार्मर में लगी आग से मची खलबली
01148 वाराणसी-एलटीटी समर स्पेशल मुंबई जा रही थी। शाम करीब 05:09 बजे थरवई से गुजरी तो लोको पायलट को इंजन के ट्रांसफार्मर में आग लगने की जानकारी मिली। इस पर उसने तत्काल थरवई स्टेशन अधीक्षक आरएम यादव को सूचना दी। और जैतवारडीह गांव के पास इमरजेंसी ब्रेक लगाकर गाड़ी रोक दी। घटना की जानकारी होने पर थरवई समेत कई थाने की पुलिस और सिविल लाइंस व सोरांव से फायर ब्रिगेड पहुंची। लेकिन, जब तक बिजली की लाइन बंद कराने के लिए रेलवे की अनुमति मिलती तब तक आग और विकराल हो गई थी। हालांकि अनुमति मिलने के बाद करीब पौने सात बजे फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पा लिया। बताया जा रहा है कि शॉर्ट सर्किट से आग लगी है। इस आग की वजह से ट्रेन यात्रियों में खलबली मच गई थी। ज्यादातर यात्री ट्रेन से बाहर उतर आए थे जिन्हें समझा-मनाकर पुलिस और रेल कर्मचारियों ने वापस बोगी में बैठाया। रेल कर्मियो का कहना है कि आग इंजन के ट्रांसफार्मर में लगी थी इसलिए बोगियों में ट्रेन यात्रियों को कोई खतरा नहीं था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.