Move to Jagran APP

प्रयागराज में Bank of Baroda में लगी आग, 20 अग्निशमन कर्मियों व 8 फायर टैंकर ने बुझाई आग

बीओबी में आग इतनी तेज थी कि उसे बुझाने के लिए 20 अग्निशमन कर्मचारी और आठ फायर टैंकर बुलाने पड़े। सीएफओ समेत कई अफ़सर भी पहुंचे और तेजी से आग बुझाने का प्रयास करते रहे। करीब दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद किसी तरह आग पर काबू पाया गया।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Wed, 25 Aug 2021 12:24 PM (IST)Updated: Wed, 25 Aug 2021 12:24 PM (IST)
प्रयागराज में Bank of Baroda में लगी आग, 20 अग्निशमन कर्मियों व 8 फायर टैंकर ने बुझाई आग
बीओबी के क्षेत्रीय कार्यालय में लगी आग को बुझाते फायर ब्रिगेड कर्मी।

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। प्रयागराज शहर में जार्जटाउन थाना क्षेत्र स्थित बैंक आफ बड़ौदा के क्षेत्रीय कार्यालय में बुधवार की सुबह अचानक आग लग गई। आस पास के लोगों ने जिस बिल्डिंग में बीओबी का आफिस है, उसमें से धुआं निकलता देख तत्‍काल पुलिस और फायर बिग्रेड को दी। फायर ब्रिगेड कर्मचारियों ने वहां पहुंच कर मशक्‍कत के बाद आग पर काबू पाया। हालांकि तब तक लाखों का नुकसान हो चुका था। अंदर रखे फर्नीचर, एसी व कंप्‍यूटर आदि जले हैं। सूचना पर बैंक के अधिकारी भी मौके पर पहुंचकर छानबीन की। आग लगने का कारण शार्ट सर्किट बताया जा रहा है।

loksabha election banner

जार्जटाउन के टैगोर टाउन में है बीओबी का क्षेत्रीय कार्यालय

जार्जटाउन थाना क्षेत्र के टैगोर टाउन मोहल्ले में बंसी भवन के सामने द्वारिका भवन है। द्वारका भवन की दूसरी मंजिल पर बैंक आफ बड़ौदा का क्षेत्रीय कार्यालय है। बताया जाता है कि बुधवार सुबह करीब चार बजे कार्यालय से धुआं उठने लगा। फिर देखते ही देखते आग की लपटें निकलने लगी। आसपास के लोगों ने तत्‍काल पुलिस और फायर ब्रिगेड को दी।

दो घंटे की मशक्‍कत के बाद आग पर पाया काबू

सूचना मिलते ही जार्जटाउन पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची। आग इतनी तेज थी कि उसे बुझाने के लिए 20 अग्निशमन कर्मचारी और आठ फायर टैंकर बुलाने पड़े। सीएफओ समेत कई अफ़सर भी पहुंचे और तेजी से आग बुझाने का प्रयास करते रहे। करीब दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद किसी तरह आग पर काबू पाया गया। हालांकि तब तक कार्यालय में रखे फर्नीचर, कंप्यूटर, एसी व अन्य उपकरण जलकर खाक हो चुके थे।

बैंक अधिकारी बोले- बीमाकर्मी नुकसान का आकलन करेंगे

बैंक के सहायक अग्रणी प्रबंधक बिलाल अहमद कहना है कि बीमा कर्मचारी हुए नुकसान का आकलन करेंगे। उसके बाद यह साफ होगा कि कितने का नुकसान हुआ है मगर लाखों रुपये का अनुमान लगाया गया है।

मुख्‍य अग्निशमन अधिकारी बोले- शार्ट सर्किट से लगी आग

उधर मुख्य अग्निशमन अधिकारी आरके पांडे का कहना है कि फौरी तौर पर तो यही लग रहा है कि शार्ट सर्किट से आग लगी थी। फिलहाल इसकी जांच की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.