Move to Jagran APP

Lockdown में बेवजह घूमने पर फटकार नहीं अब दर्ज होगा मुकदमा Prayagraj News

कोरोना का एक केस मिलने के बाद लॉकडाउन को लेकर ज्यादा सख्ती होगी है।आवश्यक कार्य के बिना घर से निकलने पर वाहन तो सीज होंगे ही मुकदमा भी दर्ज करा दिया जाएगा।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Mon, 06 Apr 2020 10:44 PM (IST)Updated: Tue, 07 Apr 2020 07:40 AM (IST)
Lockdown में बेवजह घूमने पर फटकार नहीं अब दर्ज होगा मुकदमा Prayagraj News

प्रयागराज, जेएनएन। जिले में एक कोरोना पॉजिटिव मिलने और चार अन्य को कोटवा स्थित क्वारंटाइन सेंटर में रखे जाने के बाद अब प्रशासन का पूरा जोर लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराने पर है। मंगलवार से प्रशासनिक अफसर भी पुलिस के साथ लॉकडाउन का पालन कराने के लिए निकलेंगे। कोई भी बेवजह घूमते मिलेगा तो सीधे मुकदमा दर्ज कराया जाएगा।

loksabha election banner

कोरोना का केस मिलने के बाद प्रशासन सख्‍त

लॉकडाउन को लेकर ज्यादातर लोग घरों में ही हैैं। आवश्यक कार्य होने पर ही लोग बाहर निकल रहे हैैं। बावजूद सड़कों पर वाहनों की तादाद बढ़ती जा रही है। खासतौर पर सुबह नौ से दोपहर 12 बजे तक और फिर शाम चार बजे से शाम सात बजे तक सड़कों पर ज्यादा वाहन दिखाई दे रहे हैैं। इसको लेकर प्रशासन गंभीर हो गया है। कोरोना का एक केस मिलने के बाद तो अब लॉकडाउन को लेकर ज्यादा सख्ती बरतने की तैयारी भी कर ली गई है।

प्रमुख चौराहों रहेंगे एसीएम, सीओ और इंस्‍पेक्‍टर

मंगलवार से एसडीएम सदर के साथ ही सभी एसीएम संबंधित सीओ व इंस्पेक्टरों के साथ प्रमुख चौराहों पर रहेंगे। आवश्यक कार्य के बिना घर से निकलने पर वाहन तो सीज होंगे ही, मुकदमा भी दर्ज करा दिया जाएगा।

चौराहों पर बैरीकेडिंग

चौराहों पर बैरीकेडिंग की व्यवस्था और सख्त कर दी गई है। करेली के जिस इलाके में क्वारंटाइन सेंटर बनाया गया है और इंडोनेशियाई जमातियों के संपर्क में आए 28 लोगों को रखा गया है वहां के इलाके को तो सील कर दिया गया है। वहां 28 लोगों के साथ छह इंडोनेशियाई युवक और उनके साथ तब्लीगी मरकज में शामिल होकर आए प.बंगाल व केरल के युवक को भी रखा गया है। इसके अलावा शाहगंज स्थित जिस अब्दुल्ला मस्जिद में ये जमाती छिपे थे, उस इलाके को भी सील कर दिया गया है। वहां की आसपास की गलियों में भी बैरिकेडिंग कर दी गई है। पुलिस का पहरा भी बढ़ा दिया गया है।  डीएम भानुचंद्र गोस्वामी ने बताया कि लॉकडाउन एक तरह का कफ्र्यू ही है। लोगों को स्वयं ही इसका कड़ाई से पालन करना होगा। बावजूद इसके जो भी बेवजह घूमते पाया जाएगा, उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।  

शहर के 15 होटलों का अधिग्रहण

कोरोना के संक्रमण को लेकर प्रशासन की तैयारी बढ़ गई है। प्रशासन ने शहर के 15 होटलों का अधिग्रहण कर लिया। ये होटल सिविल लाइंस, स्टेशन के आसपास के हैैं। इन्हीं होटलों में कोरोना के मरीजों का इलाज करने वाले चिकित्सकों व मेडिकल स्टॉफ को रखा जाएगा। 

एक माह की फीस अभी न लें स्कूल

 डीएम भानुचंद्र गोस्वामी ने बताया कि मुख्य सचिव ने एक माह की फीस इस माह न लेने की स्कूल व कॉलेज प्रबंधन से अपील की है। इसका पत्र भी जारी हो गया है, जिसमें स्पष्ट लिखा गया है कि कोरोना संकट के कारण एक माह की स्कूल-कॉलेज फीस न लें। दरअसल, कई स्कूलों की ओर से अभिभावकों को मैसेज भेजकर फीस जमा करने को गया है, जिसको लेकर डीएम ने यह बयान दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.