Move to Jagran APP

प्रयागराज में सीओ, इंस्पेक्टर समेत कई पुलिसकर्मियों पर एफआइआर दर्ज, जानें क्‍या है मामला

न्याय पाने के लिए वह दर-दर भटकती रही लेकिन कहीं से सुनवाई नहीं हुई। इससे परेशान पीड़िता ने अदालत का दरवाजा खटखटाया। कोर्ट ने मामले में सुनवाई करने के बाद एसएसपी प्रयागराज को प्रकरण में मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिया था।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Sat, 04 Dec 2021 01:36 PM (IST)Updated: Sat, 04 Dec 2021 01:36 PM (IST)
प्रयागराज में सीओ, इंस्पेक्टर समेत कई पुलिसकर्मियों पर एफआइआर दर्ज, जानें क्‍या है मामला
कोर्ट के आदेश पर प्रयागराज के शिवकुटी थाने में सीओ, इंस्‍पेक्‍टर व पुलिसकर्मियों पर रिपोर्ट दर्ज की गई।

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। प्रयागराज के शिवकुटी थाने में सीओ, इंस्पेक्टर पंकज कुमार सिंह समेत कई पुलिस कर्मियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। कोर्ट के आदेश पर शिवकुटी पुलिस ने जानकी जयसवाल की तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। मामला मकान के विवाद से संबंधित है। आप भी पूरा मामला जानें कि किस बात पर मुकदमा दर्ज किया गया है।

loksabha election banner

शिवकुटी थाना क्षेत्र में मकान का है मामला

घटना मई 2018 की है। सरायइनायत थाना क्षेत्र के फतुहा गांव निवासी जानकी जायसवाल का आरोप है कि उनका मकान शिवकुटी थाना क्षेत्र के उपरांत चौराहे के पास है। उस मकान में गयादीन शर्मा किराए पर रहता था। वह 3000 प्रतिमाह किराया उन्हें देता था। इसी बीच उसने किराया देना बंद कर दिया। जब वह किराया मांगने के लिए अपनी मां के साथ मकान के पास गई तब आरोपितों ने अभद्रता करते हुए उसके साथ मारपीट की।

कोर्ट ने एसएसपी प्रयागराज को दिया आदेश

यह भी आरोप है कि शिकायत देने के बावजूद तत्कालीन शिवकुटी थाना अध्यक्ष पंकज कुमार सिंह ने रिपोर्ट दर्ज नहीं की। इसके बाद उसने सीओ चतुर्थ कार्यालय में जाकर शिकायत दी जहां से कोई मदद नहीं मिली। इसके अलावा पूरे मामले में पुलिस ने कोई सहयोग नहीं किया। न्याय पाने के लिए वह दर-दर भटकती रही लेकिन कहीं से सुनवाई नहीं हुई। इससे परेशान पीड़िता ने अदालत का दरवाजा खटखटाया। कोर्ट ने मामले में सुनवाई करने के बाद एसएसपी प्रयागराज को प्रकरण में मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिया था।

पुलिस ने कहा- जांच हो रही है, सबूत के आधार पर होगी कार्रवाई

अदालत के आदेश पर शिवकुटी पुलिस अब तत्कालीन सीओ चतुर्थ, तत्कालीन थानाध्यक्ष शिवकुटी पंकज कुमार सिंह तत्कालीन विवेचक और कुछ अन्य पुलिसकर्मियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज किया है। पुलिस का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है। सबूत के आधार पर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.