Move to Jagran APP

Vikas Dubey Encounter : प्रतापगढ़ व प्रयागराज के बलिदानी दारोगाओं के स्‍वजन बोले-संलिप्‍त लोगों को भी मिले सजा

प्रतापगढ़ के मांधाता ब्लाक स्थित बेलखरी गांव में बलिदानी दारोगा अनूप कुमार सिंह के पिता ने कहा कि अभी पूरी तरह खुश नहीं हैं। हत्‍याकांड में लिप्‍त अन्‍य अपराधियों काे भी सजा मिले।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Fri, 10 Jul 2020 10:26 AM (IST)Updated: Fri, 10 Jul 2020 02:44 PM (IST)
Vikas Dubey Encounter : प्रतापगढ़ व प्रयागराज के बलिदानी दारोगाओं के स्‍वजन बोले-संलिप्‍त लोगों को भी मिले सजा
Vikas Dubey Encounter : प्रतापगढ़ व प्रयागराज के बलिदानी दारोगाओं के स्‍वजन बोले-संलिप्‍त लोगों को भी मिले सजा

प्रयागराज, जेएनएन। दुर्दांत अपराधी विकास दुबे एनकाउंटर में मारा जा चुका है। यह खबर कानपुर में दो जुलाई की रात मुठभेड़ में वीरगति को प्राप्‍त हुए प्रयागराज और प्रतापगढ़ में दो दारोगाओं के घर पहुंची। दोनों के स्‍वजनों ने एनकाउंटर पर संतुष्टि जाहिर की। हालांकि यह भी कहा कि इस हत्‍याकांड में शामिल अन्‍य लोगों के खिलाफ भी सख्‍त कार्रवाई की जाए।

loksabha election banner

दारागा अनूप के पिता बोले-कलेजे को मिली ठंडक

प्रतापगढ़ के दारोगा अनूप कुमार सिंह के घर पर भीड़ थी। बलिदानी दारोगा के पिता रमेश बहादुर सिंह विकास की मौत से संतुष्‍ट दिखे। उन्‍होंने एनकाउंटर में विकास दुबे के मार गिराए जाने पर कहा कि उनके कलेजे को ठंडक पहुंची है। अनूप के चाचा दिनेश सिंह समेत परिवार के अन्‍य लोगों ने भी दोषी पुलिस कर्मियों के खिलाफ सख्‍त कार्रवाई करने की बात कही।

कहा कि हत्‍याकांड में लिप्‍त अन्‍य अपराधियों का भी सफाया हो

प्रतापगढ़ जिले के मांधाता ब्लाक स्थित बेलखरी गांव में बलिदानी दारोगा अनूप कुमार सिंह के पिता ने कहा कि वह अभी पूरी तरह खुश नहीं हैं। कहा कि हत्‍याकांड में लिप्‍त अन्‍य अपराधियों का भी सफाया हो। आठ पुलिस कर्मियों की हत्या के जघन्य मामले में शामिल दूसरे लोगों का भी इसी तरह हश्र होना चाहिए। कहा कि ऐसे अपराधियों के परिवार के किसी भी सदस्य को कभी सरकारी नौकरी न मिले।

बोले-जो पुलिसवाले इस हत्‍याकांड में शामिल हैं, उन पर भी हो कार्रवाई

दारोगा के पिता रमेश बहादुर सिंह ने कहा कि जो पुलिस वाले इसमें शामिल हैं, उनको बर्खास्त कर बीच चौराहे पर कालिख लगाकर घुमाया जाए, जिससे देशवासी जानें कि अपने ही पुलिस परिवार को इन्होंने गद्दारी करके कायरों की भांति मरवा दिया। जितना विकास गुनाहगार था, उतना ही इस हत्या में साजिश रचने वाले कुछ पुलिसकर्मी भी हैं। इन लोगों को कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए।

हंडिया के भीटी गांव में बलिदानी दारोगा के परिवार के लोग बोले

कानपुर में दुर्दांत अपराधी विकास दुबे को मार गिराने की जानकारी हंडिया के भीटी गांव में भी पहुंची। बलिदानी दारोगा नेबूलाल के स्‍वजन जहां विकास दुबे के एनकाउंटर से संतुष्‍ट हैं। उन्‍होंने सरकार से मांग की है कि सीबीआइ जांच कर संलिप्त पुलिस वाले व अन्‍य जो भी हों, उन्‍हें कड़ी से कड़ी सजा देने की मांग की है। वहीं उक्त मामले में दारोगा की वीरांगना ने कुछ बोलने से मना कर दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.