Move to Jagran APP

अमेठी पुलिस कस्‍टडी में मौत से आक्रोशित परिजन धरने पर बैठे, 19 घंटे बाद उठी अर्थी Prayagraj News

अमेठी पुलिस की कस्‍टडी में थर्ड डिग्री का प्रयोग करने का आरोप लगाते हुए मृत व्‍यापारी के परिजनों ने आरोपित पुलिस कर्मियों की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं। अधिकारी समझा रहे हैं।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Wed, 30 Oct 2019 01:27 PM (IST)Updated: Wed, 30 Oct 2019 05:22 PM (IST)
अमेठी पुलिस कस्‍टडी में मौत से आक्रोशित परिजन धरने पर बैठे, 19 घंटे बाद उठी अर्थी Prayagraj News
अमेठी पुलिस कस्‍टडी में मौत से आक्रोशित परिजन धरने पर बैठे, 19 घंटे बाद उठी अर्थी Prayagraj News

प्रयागराज, जेएनएन। प्रतापगढ़ जिले के अंतू थाना के बाबूगंज के व्यापारी सत्य प्रकाश उर्फ साजन शुक्ल की अमेठी पुलिस कस्टडी में मौत से परिजन गुस्से मे हैं। बैंक मैनेजर से 26 लाख की लूट के मामले में पूछताछ के लिए अमेठी पुलिस साजन को ले गई थी। शव घर लाए जाने के बाद आक्रोशित परिजनों ने मंगलवार की रात फिर बुधवार सुबह से धरना पर बैठे। समझाने के लिए अधिकारी आए हैं लेकिन अभी कोई हल नहीं निकला है। इसके बाद सदर विधायक व भाजपा जिलाध्यक्ष की मौजूदगी में प्रशासन के लिखित अश्वासन पर परिजन माने और शव उठाने को तैयार हुए। इस तरह घर लाने के 19 घंटे बाद व्‍यापारी के अंतेष्टि की तैयारी शुरू हुई।

loksabha election banner

परिजनों की इन मांगों का पत्र डीएम शासन को पत्र भेजा

- पुलिस हिरासत में साजन की मौत की सीबीआइ जांच की मांग

- दोषी पुलिस कर्मियो को गिरफ्तार करने के साथ उनकी बर्खास्तगी

- पीडित परिवार को 50 लाख रुपये की आर्थिक सहायता

- बेटे के लिए शस्त्र लाइसेंस

- सीएम पीडित परिवार के बीच आकर परिवार के साथ हुए अत्याचार पर न्याय दिलाएं

डीम ने इन सभी मांगों पर विचार करने के लिए अपनी सहमति से शासन को पत्र भेजा है। इसकी प्रति पीडित परिवार को दी है।

 

व्‍यापारी साजन के परिजनों को मनाने में लगे प्रशासनिक व पुलिस अधिकारी

मृत व्‍यापारी सत्‍य प्रकाश उर्फ साजन के परिजन आरोपित पुलिस वालों की गिरफ्तारी, परिवार को 50 लाख मुआवजा, एक सदस्य को नौकरी देने समेत मांगों को लेकर परिजन मंगलवार की रात 10 बजे तक धरने पर थे। सुबह अफसरों ने मौके पर आकर न्याय दिलाने का भरोसा दिया था तो धरना स्थगित कर दिया गया था। बुधवार को सुबह अफसरों के न पहुंचने पर परिजन फिर से सड़क पर शव रखकर धरने पर बैठ गए। मौके पर तनातनी होने से भारी पुलिस बल तैनात है। कांग्रेस व भाजपा समेत कई दलों के नेता भी मौके पर जमे हैं। मौके पर पहुंचे एडीएम सीडीओ व एसडीएम सदर पीडित परिवार की मांगो पर विचार करने का दिया आश्वासन पूर्व विधायक ने प्रनुख सचिव गृह सचिव अवनीश अवस्थी से दूरभाष से बात मामले को सुलझाने में प्रशासन जुटा है। फिलहाल परिजन मानने को तैयार नहीं हैं।

जानें यह था मामला

अंतू थाना क्षेत्र के बंडा निवासी सत्य प्रकाश शुक्ल उर्फ साजन शुक्ला पुत्र विंदेश्वरी शुक्ल ने बाबूगंज बाजार स्थित मकान में आटो पार्ट्स की दुकान खोली थी। उसी मकान में किराए पर वर्ष 2013 में यूको बैंक की शाखा खुली है। इस बैंक से भादर शाखा के लिए पैसा भेजा जाता है। पांच अक्टूबर को भादर शाखा के प्रबंधक मनीश कुमार कैशियर अंशू कुमार के साथ निजी कार से अमेठी स्थित महाराष्ट्र बैंक की शाखा से 12 लाख रुपये लेकर बाबूगंज स्थित यूको बैंक पहुंचे थे और यहां से 14 लाख रुपये लेकर भादर शाखा जा रहे थे। रास्ते में अमेठी जिले के पीपरपुर थाना क्षेत्र के परसोइया गांव के पास दो बाइक से चार बदमाश कार पर फायर करके 26 लाख रुपये लूट ले गए थे। मौके पर अमेठी की एसपी ख्याति गर्ग ने भी बाबूगंज पहुंचकर घटना की जांच की थी। इस मामले में पीपर पुलिस व स्वाट टीम ने मकान मालिक सत्य प्रकाश शुक्ल से पूछताछ की थी।

 

एसओजी व पुलिस ने घरवालों की पिटाई कर साजन

इस बीच पीपरपुर पुलिस और एसओजी टीम सोमवार देर रात करीब तीन बजे सत्य प्रकाश उर्फ साजन के घर पहुंची। आरोप है कि पुलिस कर्मियों ने परिजनों की पिटाई करते हुए सत्य प्रकाश, उनके दोनों बेटे राहुल व साहिल को हिरासत में ले लिया। पैसा बरामद करने के लिए घर में सीढ़ी के नीचे खोदाई कराई। महिलाओं की पिटाई करते हुए अभद्रता भी की। इसके बाद सत्य प्रकाश और उनके बेटों राहुल व साहिल को पीपरपुर पुलिस उठा ले गई। साजन के बेटे साहिल ने आरोप लगाया कि पुलिस रास्ते में पिटाई करने के साथ बैंक कैश लूट की घटना को कबूल कराने के लिए प्रताडि़त कर रही थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.