Move to Jagran APP

कैंप लगाकर बना रहे थे फर्जी गोल्डन कार्ड, Pratapgarh में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने दो जालसाजों को दबोचा

सोमवार को अधारपुर में दो लोग पहुंच कर गांव के लोगों के आयुष्मान योजना के कार्ड बनाए जाने के लिए फार्म भरा रहे थे। वे लोग ग्रामीणों से 200 रुपये वसूल करके 10 दिन बाद कार्ड घर आकर देने की बात कह रहे थे। उन्होंने बैनर भी लगा रखा था।

By Ankur TripathiEdited By: Published: Mon, 08 Feb 2021 06:56 PM (IST)Updated: Mon, 08 Feb 2021 06:56 PM (IST)
कैंप लगाकर बना रहे थे फर्जी गोल्डन कार्ड, Pratapgarh में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने दो जालसाजों को दबोचा
जांच की जा रही है कि उन दोनों ने कहां से यह तरीका सीखा। मुकदमा लिखा जा रहा है।

प्रयागराज, जेएनएन। प्रतापगढ़ जनपद में अंतू क्षेत्र के प्राथमिक स्कूल अधारपुर में कैंप लगाकर फर्जी तरीके से ग्रामीणों के गोल्डन कार्ड बनाने जा रहे थे। इस पर स्वास्थ्य टीम ने मौके से दो लोगों को पकड़ लिया। 

loksabha election banner

 

अधीक्षक ने अंतू थाने में दी दोनों जालसाज के खिलाफ तहरीर

सोमवार को अधारपुर में दो लोग पहुंच कर गांव के लोगों के आयुष्मान योजना के कार्ड बनाए जाने के लिए फार्म भरा रहे थे। वे लोग ग्रामीणों से 200 रुपये वसूल करके 10 दिन बाद कार्ड घर आकर देने की बात कह रहे थे। उन्होंने अपना बैनर भी लगा रखा था। इस तरह से गोल्डन कार्ड बनाए जाने की सूचना पर मौके पर ग्रामीणों की भीड इकट्ठा है गई। गांव की आशा ने इस तरह का कार्ड बनाए जाने की सूचना सीएचसी संडवा चंद्रिका पर दी।


सीएचसी अधीक्षक ने पकड़ा और दी पुलिस को खबर

सूचना पर अधीक्षक अपने अधीनस्थ डॉ. विकास दीप पटेल व चीफ फार्मासिस्ट श्याम शंकर मिश्र के साथ मौके पर पहुंचे। पूछने पर वह लोग कोई समुचित जवाब नहीं दे सके। इस पर टीम ने उनके अभिलेख व बैनर के साथ दोनों लोगों को पकड़ लिया। इसकी सूचना अंतू पुलिस को दी तो दरोगा रणविजय सिंह वहां पर आकर दोनों को ले गए। अधीक्षक ने पुलिस को तहरीर देकर आरोपितों के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत करने की मांग की है। एसआइ रणविजय सिंह ने बताया है कि दो लोग फर्जी तरीके से आयुष्मान कार्ड बना रहे थे। पकड़कर थाने लाया गया है। जांच की जा रही है कि उन दोनों ने कहां से यह तरीका सीखा। मुकदमा लिखा जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.