Move to Jagran APP

प्रयागराज में तो लिपस्टिक से ज्यादा खर्चीला हुआ फेस मास्क, Coronavirus संक्रमण काल में डिजाइनर इसे बना रहे

शहर में मम्फोर्डगंज की रहने वाली ड्रेस डिजाइनर पूजा बताती हैं कि अबकी शादियों के कपड़ों में सबसे ज्यादा डिमांड डिजाइनर फेस मास्क की है। ड्रेस को और इम्प्रेसिव लुक बनाने के लिए मैचिंग मास्क का प्रयोग किया जा रहा है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Sat, 28 Nov 2020 08:49 AM (IST)Updated: Sat, 28 Nov 2020 08:49 AM (IST)
प्रयागराज में तो लिपस्टिक से ज्यादा खर्चीला हुआ फेस मास्क, Coronavirus संक्रमण काल में डिजाइनर इसे बना रहे
कोरोना वायरस संक्रमण काल में फेस मास्‍क फैशन के रूप में नजर आने लगा है।

प्रयागराज, जेएनएन। कोरोना वायरस के संक्रमण काल में फैशन में भी तब्‍दीली ला दी है। एक वर्ष पूर्व तक जिस फेस मास्‍क को कोई पूछता भी नहीं था, वही अब फैशन में शुमार हो गया है। जी हां, शादी-विवाह का दौर शुरू हो गया है। लोगों में फैशन को लेकर खूब प्रयोग किए जा रहे हैैं। चाहे वर पक्ष हो या फिर वधू पक्ष, हर कोई हैैंडसम और सुंदर दिखने की चाहत में पुरजोर जतन कर रहा है। प्रमुख बात यह है कि कोरोना काल मेें सुंदर मास्क पर ज्यादा ध्यान दिया जा रहा है। यही कारण है कि प्रयागराज में डिजाइनरों से मास्क बनवाया जा रहा है। कपड़ों की मैचिंग वाले मास्‍क की भी मांग है।

loksabha election banner

ड्रेस डिजाइनर कहती हैं कि महिलाओं को सुरक्षा और फैशन दोनों का है ख्याल

शहर में मम्फोर्डगंज की रहने वाली ड्रेस डिजाइनर पूजा बताती हैं कि अबकी शादियों के कपड़ों में सबसे ज्यादा डिमांड डिजाइनर मास्क की है। ड्रेस को और इम्प्रेसिव लुक बनाने के लिए मैचिंग मास्क का प्रयोग किया जा रहा है। सिविल लाइंस की डिजाइनर रोशी खान बताती हैैं कि अब महिलाएं लिपस्टिक से ज्यादा मास्क पर खर्च कर रहीं हैैं। महिलाओं का कहना है कि सुरक्षा और फैशन दोनों का ख्याल है। अपनी दोस्त के मेहंदी प्रोग्राम अटेंड करने वाली शिवानी बताती है कि वाकई अब तो लोग छोटे समारोह में भी डिजाइनर मास्क का बहुतायक से प्रयोग कर रहे हैं। डिजाइनर मास्क ने लोगों की जेबों में थोड़ा सा प्रभाव डाला हैं। शहर की शादियों की रंगत में मास्क खूब अपना रंग जमा रहा हैं।

कपड़ों के साथ मास्क फ्री

व्यापार को बढ़ाने के लिए केवल एक बेहतरीन तरकीब की जरूरत होती है, जो आजकल मार्केट में देखने को मिल रही है। शहर के कई दुकानदारों ने कपड़ों के साथ फ्री मास्क का ऑफर दे रहे हैं। यही नहीं, साड़ियों के साथ कलरफुल मास्क इस वक्त चलन में है। अशोक नगर की गृहणी सुनीता कुशवाहा बताती हैं कि अभी कुछ दिन पहले हुआ कटरा के एक दुकान से साड़ी खरीदने के लिए गई थीं। उन्हें साड़ी के साथ मैचिंग मास्क भी मिला। प्रसन्नता जाहिर करते हुए उन्होंने कहा कि ग्राहकों को लुभाने का यह बढ़िया तरीका है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.