Move to Jagran APP

नागपुर की फ्लाइट को दोबारा से शुरू करने की कवायद Prayagraj News

जब फ्लाइट शुरू हुई थी तब नागपुर और इंदौर जाने वाली फ्लाइट में 70 से 80 फीसद सीटें हमेशा बुक रहती थीं। इससे प्रयागराज से नागपुर-इंदौर जाने वाले लोगों को सुविधा हो गई थी।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Sat, 28 Sep 2019 06:49 PM (IST)Updated: Sat, 28 Sep 2019 06:49 PM (IST)
नागपुर की फ्लाइट को दोबारा से शुरू करने की कवायद Prayagraj News
नागपुर की फ्लाइट को दोबारा से शुरू करने की कवायद Prayagraj News

प्रयागराज,जेएनएन : जेट एयरवेज पर ताला लगने से बमरौली एयरपोर्ट से बंद हो चुकी नागपुर की सीधी फ्लाइट को दोबारा से शुरू करने की कवायद शुरू हो गई है। एयरपोर्ट अथारिटी ऑफ इंडिया (एएआइ) ने तीन एयर लाइंस कंपनियों से संपर्क किया है। उन्होंने सर्वे का काम भी शुरू कर दिया है। संभावना है कि शीघ्र ही कोई कंपनी नागपुर के लिए फ्लाइट शुरू करने को आगे आएगी।

loksabha election banner

पिछले वर्ष जून माह में जेट एयरवेज ने बमरौली एयरपोर्ट से लखनऊ-पटना, नागपुर-इंदौर की फ्लाइट शुरू की थी। कंपनी के दिवालिया होने पर उसकी सभी फ्लाइट बंद हो गई थीं। बमरौली एयरपोर्ट से जब फ्लाइट शुरू हुई थी तब नागपुर और इंदौर जाने वाली फ्लाइट में 70 से 80 फीसद सीटें हमेशा बुक रहती थीं। इससे प्रयागराज से नागपुर-इंदौर जाने वाले लोगों को सुविधा हो गई थी। क्योंकि प्रयागराज से यहां के लिए ट्रेनों की संख्या कम है। जबकि सैकड़ों लोग रोजाना नागपुर और इंदौर जाते-आते हैं। जब से नागपुर और इंदौर की फ्लाइट बंद हुई है, लोग उसे दोबारा शुरू करने के लिए सलाह दे रहे हैं। एएआइ ने इसके लिए कवायद शुरू कर दी है। इस रूट का सर्वे भी शुरू कर दिया गया है।

एयरपोर्ट अथारिटी ऑफ इंडिया प्रयागराज के डायरेक्टर सुनील यादव का कहना है कि कोशिश की जा रही है कि नागपुर के लिए जल्द ही दोबारा से फ्लाइट शुरू हो जाए। तीन कंपनियां सर्वे का काम कर रही हैं। जैसे ही कोई कंपनी फ्लाइट शुरू करने के लिए हामी भरती है, आगे की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी।

दिल्ली के लिए एक और फ्लाइट:

बमरौली एयरपोर्ट से दिल्ली के लिए एक और फ्लाइट शुरू करने की कोशिश भी चल रही है। कुंभ के दौरान बमरौली एयरपोर्ट से तीन फ्लाइट दिल्ली जा रही थीं। इससे लोगों को बड़ी सुविधा हो रही थी। लोगों की मांग है कि सुबह दिल्ली के लिए एक फ्लाइट होनी चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.