Move to Jagran APP

प्रदेश भर में जारी है आबकारी विभाग का अभियान, अवैध शराब के कारोबार में लिप्त 50 लोग गिरफ्तार

अवैध शराब बनाने बिक्री व तस्करी रोकने के लिए आबकारी विभाग का विशेष प्रवर्तन अभियान तेज हो गया है। पुलिस-प्रशासन के साथ मिलकर आबकारी विभाग की टीम ने बीते 24 घंटे में अवैध शराब के कारोबार में लिप्त 50 व्यक्तियों को प्रदेश में अलग-अलग जगहों से गिरफ्तार किया है

By Ankur TripathiEdited By: Published: Thu, 03 Jun 2021 07:00 AM (IST)Updated: Thu, 03 Jun 2021 07:00 AM (IST)
प्रदेश भर में जारी है आबकारी विभाग का अभियान, अवैध शराब के कारोबार में लिप्त 50 लोग गिरफ्तार
अलीगढ़ में जहरीली शराब से मौतों के बाद विशेष प्रवर्तन अभियान के तहत प्रदेश भर में की गई छापेमारी

प्रयागराज, जेएनएन। अलीगढ़ में जहरीली शराब पीने से मरने वालों की संख्या निरंतर बढ़ रही है। घटना की पुनरावृत्ति रोकने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सख्त कार्रवाई का निर्देश दिया है। सीएम के निर्देश पर अवैध शराब बनाने, बिक्री व तस्करी रोकने के लिए आबकारी विभाग का विशेष प्रवर्तन अभियान तेज हो गया है। पुलिस-प्रशासन के साथ मिलकर आबकारी विभाग की टीम ने बीते 24 घंटे में अवैध शराब के कारोबार में लिप्त 50 व्यक्तियों को प्रदेश में अलग-अलग जगहों से गिरफ्तार किया है। इनसे तीन वाहन भी जब्त किए गए हैं।

loksabha election banner

लाइसेंसी दुकानों पर भी चल रहा है खेल

पिछले दिनों अलीगढ़ के ग्रामीण क्षेत्रों में जहरीली शराब पीने से मरने वालों की संख्या 80 से ऊपर हो गई है। प्रदेश के किसी अन्य जिले में ऐसी घटना न होने देने के लिए विशेष प्रवर्तन अभियान चलाकर दबिश दी जा रही है। इसी के तहत एक जून को 132 मुकदमे दर्ज करके 4,813 लीटर अवैध शराब बरामद की गई, जबकि शराब बनाने के लिए तैयार किया गया 12,250 किलोग्राम लहन मौके पर नष्ट कराया गया। वहीं, अवैध शराब के कारोबार में लिप्त 50 व्यक्ति गिरफ्तार किए गए हैं।

इसके अलावा कन्नौज में तालग्राम बस अड््डे पर अवैध शराब व नकली क्यूआर कोड के साथ दो व्यक्ति गिरफ्तार किए गए। यहां संबंधित दुकान का लाइसेंस निरस्त कर दिया गया। वहीं, हरदोई में रोड चेकिंग के दौरान एक जीप से 1200 शीशी अवैध टिंचर बरामद किया गया है। विभाग की कार्रवाई आने वाले दिनों में और तेज होगी। शराब माफियाओं की धरपकड़ के साथ विभागीय अधिकारियों व कर्मचारियों की कार्यप्रणाली पर भी पैनी नजर रखी जा रही है। प्रयागराज और पड़ोसी जनपदों प्रतापगढ़ तथा कौशांबी में भी अभियान के तहत छापेमारी की गई। तीनों जिलों में एक दर्जन से अधिक लोगों को गिरफ्तार कर अवैध शराब जब्त की गई। खासतौर पर गंगा और यमुना के कछारी इलाकों में छापा मारकर शराब की भट्ठियां तोड़ी गईं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.