Move to Jagran APP

अफसर बनाने के लिए अफसरों ने उठाया है बीड़ा Prayagraj News

इलाहाबाद विश्वविद्यालय के पुरा छात्र अफसर ने अपनी पत्नी संग प्रतियोगी छात्रों को अफसर बनाने का अभियान छेड़ा है। प्रतियोगी छात्रों की तैयारी को धार देने को कई अफसरों का साथ मिला है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Fri, 19 Jul 2019 06:30 PM (IST)Updated: Fri, 19 Jul 2019 06:30 PM (IST)
अफसर बनाने के लिए अफसरों ने उठाया है बीड़ा Prayagraj News
अफसर बनाने के लिए अफसरों ने उठाया है बीड़ा Prayagraj News

प्रयागराज [गुरुदीप त्रिपाठी]। प्रशासनिक सेवाओं में पूरे देश में अलग छाप छोडऩे वाले इलाहाबाद विश्वविद्यालय का गौरव वापस लौटाने के लिए इविवि के पुरा छात्र और लखनऊ-गोरखपुर के इनकम टैक्स कमिश्नर वीरेंद्र ओझा की पहल अब रंग लाने लगी है। अफसर पत्नी इति पांडेय के साथ वीरेंद्र ने जो मुहिम छेड़ी, अब उसमें कई अफसरों का भी साथ मिलने लगा है। ये सभी अफसर मिलकर इलाहाबाद विश्वविद्यालय में 20 जुलाई से प्रतियोगी छात्र-छात्राओं को सफलता के लिए निश्शुल्क टिप्स देंगे। गरीब बच्चों को पढ़ाई के लिए निश्शुल्क स्मार्टफोन भी दिया जाएगा।

loksabha election banner

इलाहाबाद विश्वविद्यालय के पुरा छात्र हैं वीरेंद्र की पत्नी के साथ शुरू की है मुहिम

प्रयागराज जनपद के करछना तहसील के सिमरहा थरी गांव निवासी इविवि के पुरा छात्र वीरेंद्र ओझा 1993 बैच के आइआरएस हैं। वर्तमान में वह लखनऊ-गोरखपुर के इनकम टैक्स कमिश्नर हैं। इनकी पत्नी इति पांडेय 1996 बैच की आइआरटीएस अफसर हैं। इन दिनों वे सेंट्रल रेलवे मुंबई में सीसीएम पद पर कार्यरत हैं। सिविल सर्विसेज में वर्ष 2009 से कमजोर होती जा रही इविवि की तस्वीर से वह काफी व्यथित थे। ऐसे में उन्होंने पत्नी इति के साथ इविवि के छात्र-छात्राओं को निश्शुल्क तैयारी कराने को ठानी। इसके लिए वीरेंद्र ने इविवि के कुलपति प्रो. रतन लाल हांगलू को पत्र लिखकर दो बार हाल उपलब्ध कराने की मांग की। कुलपति की ओर से हरी झंडी मिलने के बाद वीरेंद्र ने 22 अप्रैल से 26 घंटे की ओरिएंटेशन क्लास शुरू की। इसमें छात्र-छात्राओं की उपस्थिति भी काफी रही।

प्रतियोगी छात्रों को अब सिविल सेवा मुख्य परीक्षा की तैयारी कराएंगे

अब वह 20 जुलाई से चार अगस्त तक सिविल सेवा मुख्य परीक्षा की तैयारी कराएंगे। रोजाना सात से आठ घंटे प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कराई जाएगी। वीरेंद्र के साथ कई अन्य अफसर भी साथ आ गए हैं। अब ये सभी मिलकर इविवि के छात्र-छात्राओं को अफसर बनाएंगे। प्रतियोगी छात्र-छात्राओं को निश्शुल्क टिप्स देने के लिए कई अन्य अफसरों से इनकी बातचीत भी चल रही है।

गरीब छात्रों को मुफ्त स्मार्टफोन

वीरेंद्र ओझा ने बताया कि 20 जुलाई से शुरू होने वाली कक्षा में इस बार मोटीवेशनल स्पीकर अमित सेठ भी छात्र-छात्राओं को सफलता का मूल मंत्र बताएंगे। अमित मैराथन साउथ अफ्रीका के ब्रांड अंबेसडर भी हैं। वीरेंद्र की मानें तो अमित सेठ कुछ गरीब प्रतियोगियों को मुफ्त स्मार्टफोन भी देंगे जिससे वह परीक्षा की तैयारी ऑनलाइन भी कर सकेंगे।

वीरेंद्र को इन अफसरों का मिला साथ

मुंबई के चीफ विजिलेंस अफसर 1993 बैच के आइआरएस मोहित जैन। दिल्ली के इनकम टैक्स कमिश्नर 1994 बैच के आइआरएस राजगोपाल शर्मा। एचआरडी दिल्ली के डिप्टी डायरेक्टर 2016 बैच के आइआरएस डॉ. ऋषभ शुक्ला। लखनऊ के इनकम टैक्स कमिश्नर और 1989 बैच के आइआरएस मनोज गुप्ता।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.