Move to Jagran APP

Employment News: आप भी दीजिए ध्यान, प्रयागराज के MNNIT और ट्रिपलआइटी में होनी हैं बंपर भर्तियां

तकनीकी संस्थानों ने भी भर्ती का पिटारा खोल दिया है। ट्रिपलआइटी ने कई प्रशासनिक पदों के लिए आनलाइन आवेदन मांगे हैं। मोतीलाल नेहरू राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (एमएनएनआइटी) में अस्थायी तौर पर शिक्षकों की भर्ती के लिए आवेदन मांगे थे। फिलहाल आवेदन की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है

By Ankur TripathiEdited By: Published: Thu, 19 Aug 2021 06:30 AM (IST)Updated: Thu, 19 Aug 2021 07:30 AM (IST)
Employment News: आप भी दीजिए ध्यान, प्रयागराज के MNNIT और ट्रिपलआइटी में होनी हैं बंपर भर्तियां
संगमनगरी के दो नामी तकनीकी संस्थानों ने भी भर्ती का पिटारा खोल दिया है।

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। संगमनगरी के दो नामी तकनीकी संस्थानों ने भी भर्ती का पिटारा खोल दिया है। भारतीय सूचना प्रौद्योगिकी संस्थान (ट्रिपलआइटी) ने कई प्रशासनिक पदों के लिए आनलाइन आवेदन मांगे हैं। मोतीलाल नेहरू राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (एमएनएनआइटी) में अस्थायी तौर पर शिक्षकों की भर्ती के लिए आवेदन मांगे थे। फिलहाल आवेदन की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। अब जल्द ही स्क्रीनिंग के बाद इंटरव्यू का बुलावा होगा। भर्तियों को लेकर प्रस्तुत है गुरुदीप त्रिपाठी की खास रिपोर्ट...।

loksabha election banner

ट्रिपलआइटी में इन पदों पर होनी है भर्ती

ईडब्ल्यूएस श्रेणी में जूनियर टेक्निकल सुप्रीटेंडेंट के एक पद, एससी में जूनियर सुप्रीटेंडेंट के एक पद, एसी में जूनियर इंजीनियर (सिविल) के एक पद और ओबीसी तथा ईडब्ल्यूएस के एक-एक पद पर जूनियर असिस्टेंट के लिए आवेदन मांगे गए हैं। आनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 24 सितंबर निर्धारित की गई है। आवेदन की हार्डकापी स्पीड पोस्ट अथवा रजिस्टर्ड पोस्ट के जरिए 30 सितंबर तक भेजना होगा।

रजिस्ट्रार-डिप्टी रजिस्ट्रार की भी तलाश

ट्रिपलआइटी ने अनारक्षित वर्ग में रजिस्ट्रार के एक और एससी वर्ग में डिप्टी रजिस्ट्रार के एक पद के लिए भी आवेदन मांगे हैं। वर्तमान में रजिस्ट्रार का प्रभार प्रोफेसर विजश्री तिवारी संभाल रही हैं। इन दोनों पदों के लिए भी आवेदन की अंतिम तिथि 24 सितंबर निर्धारित की गई है। संस्थान के आधिकारिक वेबसाइट पर पूरा विवरण उपलब्ध है।

एमएनएनआइटी में 32 शिक्षकों की भर्ती

संस्थान में छह विभागों में अस्थायी तौर पर शिक्षकों की नियुक्ति की जानी है। इसके लिए आवेदन की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। एप्लाइड मैकेनिक्स डिपार्टमेंट में एक, सिविल इंजीनियरिंग में छह, कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग में नौ, इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में एक, मैकेनिकल इंजीनियरिग में 11, स्कूल आफ मैनेजमेंट स्टडीज में चार पदों पर भर्ती होनी है।

एक से चार सितंबर को इंटरव्यू

एमएनएनआइटी के रजिस्ट्रार डाक्टर सर्वेश कुमार तिवारी ने बताया कि 25 अगस्त तक स्क्रीनिंग की प्रक्रिया पूरी करने के बाद एक से चार अगस्त के बीच इंटरव्यू कराए जाने की तैयारी है। उन्होंने यह भी बताया कि एमटेक इन इंजीनियरिंग और पीएचडी इन ह्युमिनटीज/साइंस/मैनेंजमेंट वाले आवेदक को 40 से 45 हजार रुपये प्रतिमाह और पीएचडी इन इंजीनियरिंग वाले आवेदकों को 50 से 55 हजार रुपये प्रतिमाह वेतन दिया जाएगा।

नंबर गेम

04 प्रशासनिक पदों पर भर्ती के लिए ट्रिपलआइटी ने जारी किया विज्ञापन

01 रजिस्ट्रार और एक डिप्टी रजिस्ट्रार पद पर भर्ती के लिए मांगे आवेदन

24 सितंबर तक ट्रिपलआइटी के पदों के लिए कर सकेंगे आनलाइन आवेदन

30 सितंबर तक स्पीड पोस्ट अथवा रजिस्टर्ड पोस्ट से भेजना होगा आवेदन पत्र

32 पदों के सापेक्ष एमएनएनआइटी में भर्ती किए जाएंगे अतिथि प्रवक्ता

06 विभागों में नियुक्त किए जाएंगे अस्थायी तौर पर नियुक्त किए जाएंगे शिक्षक

25 अगस्त तक वेबसाइट पर जारी कर दी जाएगी टेंटेटिव चयनितों की सूची

01 से चार सितंबर के बीच चयनितों का इंटरव्यू के लिए होगा बुलावा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.