Move to Jagran APP

कल्याणी देवी उपकेंद्र से जुड़े उपभोक्‍ता ध्‍यान दें, इन मोहल्‍लों में बिजली आपूर्ति बाधित रहेगी Prayagraj News

बिजली विभाग के एसडीओ संजीव कुमार ने बताया कि मीरापुर सदियापुर बाहर गांव ललिता मंदिर ककरहा घाट अटाला इस्लामिया मिर्जागालिब गुलाबबाड़ी आदि क्षेत्रों की आपूर्ति बंद रहेगी।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Mon, 27 Jul 2020 11:07 AM (IST)Updated: Tue, 28 Jul 2020 07:26 AM (IST)
कल्याणी देवी उपकेंद्र से जुड़े उपभोक्‍ता ध्‍यान दें, इन मोहल्‍लों में बिजली आपूर्ति बाधित रहेगी Prayagraj News
कल्याणी देवी उपकेंद्र से जुड़े उपभोक्‍ता ध्‍यान दें, इन मोहल्‍लों में बिजली आपूर्ति बाधित रहेगी Prayagraj News

प्रयागराज, जेएनएन। कल्याणी देवी उपकेंद्र से संबंधित इलाकों में रहने वाले बिजली उपभोक्‍ताओं के लिए जानकारी है। 31 जुलाई तक सुबह 10:30 बजे से दोपहर तीन बजे तक आपूर्ति बंद रहेगी। कटौती सोमवार से शुरू है। यहां लोड कम करने के लिए अतिरिक्त फीडर लगाया जा रहा है। ऐसे में इस उपकेंद्र से जुड़े उपभोक्‍ता पेयजल की भी पहले से ही व्‍यवस्‍था सुनिश्चित कर लें, जिससे आपको दिक्‍कत नहीं होगी।

loksabha election banner

इन इलाकों में बिजली आपूर्ति सुबह साढ़े 10 से दोपहर तीन बजे तक नहीं होगी

बिजली विभाग के एसडीओ संजीव कुमार ने बताया कि मीरापुर, सदियापुर, बाहर गांव, ललिता मंदिर, ककरहा घाट, अटाला, इस्लामिया, मिर्जागालिब, गुलाबबाड़ी आदि क्षेत्रों की आपूर्ति बंद रहेगी। लोग पानी आदि की व्यवस्था पहले से सुनिश्चित कर लें।

सिविल लाइंस में भी आज एक घंटे आपूर्ति बाधित रहेगी

उधर, सिविल लाइंस उपखंड के एसडीओ ने बताया कि उपकेंद्र में मरम्मीकरण कार्य के चलते 27 जुलाई की सुबह 11 से 12 बजे तक सुभाष चौराहा, संगम पैलेस, इंदिरा भवन, पत्थर गिरिजाघर, इंदिरा मूर्ति चौराहा, सदर बाजार आदि इलाकों में आपूर्ति बंद रहेगी।

मशक्कत के बाद केबल की मरम्मत की गई

निरंजन डॉट पुल के पास ध्वस्त हुई केबल को बनाने में बिजली विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों को काफी मशक्कत करनी पड़ी। खोदे गए गड्ढे में बारिश का पानी भरने से मुश्किल पैदा हुई। एसडीओ कल्याणी देवी संजीव कुमार ने बताया कि जेसीबी से सड़क की खोदाई कराने के बाद ध्वस्त केबल की मरम्मत कराई गई। इस दौरान बारिश भी हुई, जिससे कार्य जरूर प्रभावित हुआ, लेकिन समय से कार्य पूरा कर लिया गया।

बड़ा नलकूप चालू होने पर दूर होगी पानी की किल्लत

शिवकुटी में तिकोना पार्क स्थित नलकूप के खराब होने से ज्ञानबालू में लगे नलकूप से उसकी लाइन जोड़ दी गई है। इससे पानी का प्रेशर कम होने से आसपास के करीब सात सौ घरों में पानी की किल्लत बनी रहती है। समस्या के निदान के लिए दुर्गापूजा पार्क में जलनिगम ने बड़ा नलकूप लगाना शुरू कर दिया है जो कम से कम महीने भर में काम पूरा होने की उम्मीद है।

बोले, जलकल विभाग के महाप्रबंधक

जलकल विभाग के महाप्रबंधक हरिश्चंद्र बाल्मीकि का कहना है कि जो नलकूप खराब है, उसे इंटर कनेक्ट कर दिया गया है। इससे पानी की समस्या दूर हो गई है। जल निगम द्वारा दुर्गापूजा पार्क में एक बड़ा नलकूप लगाया जा रहा है। इस नलकूप के चालू होने पर पानी का प्रेशर तेज हो जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.