Move to Jagran APP

एक तरफ कट रहा बिजली कनेक्शन, दूसरी तरफ पंजीकरण, ओटीएस के तहत भुगतान न करने वाले कामर्शियल बकायेदारों की बत्ती गुल

एक मार्च से घरेलू और निजी नलकूप कनेक्शन वाले उपभोक्ताओं के लिए ओटीएस चलाई गई है। 15 मार्च तक ही इसका पंजीकरण होगा जबकि भुगतान 31 मार्च तक करना होगा। योजना के दूसरे दिन उपकेंद्रों पर पंजीकरण कराने वाले पहुंचे।

By Ankur TripathiEdited By: Published: Wed, 03 Mar 2021 07:00 AM (IST)Updated: Wed, 03 Mar 2021 07:00 AM (IST)
एक तरफ कट रहा बिजली कनेक्शन, दूसरी तरफ पंजीकरण, ओटीएस के तहत भुगतान न करने वाले कामर्शियल बकायेदारों की बत्ती गुल
उनके कनेक्शन काटे जा रहे हैं जो कामर्शियल उपभोक्ता हैं ओटीएस में पंजीकरण के बाद भी भुगतान नहीं किया था

प्रयागराज, जेएनएन। एक तरफ बिजली विभाग ने एकमुश्त समाधान योजना (ओटीएस) शुरू है तो दूसरी तरफ जबरदस्त तरीके से बकायेदारों के कनेक्शन काटे जा रहे हैं। इसमें सबसे पहले उनके कनेक्शन काटे जा रहे हैं जो कामर्शियल उपभोक्ता हैं और ओटीएस में पंजीकरण कराने के बाद भी भुगतान नहीं किया था। जबकि, घरेलू कनेक्शन 50 हजार के ऊपर के बकायेदारों के काटे जा रहे हैं।

loksabha election banner

10 हजार तक के बकायेदार एकमुश्त समाधान योजना में रजिस्ट्रेशन कराने पहुंचे

एक मार्च से घरेलू और निजी नलकूप कनेक्शन वाले उपभोक्ताओं के लिए ओटीएस चलाई गई है। 15 मार्च तक ही इसका पंजीकरण होगा, जबकि भुगतान 31 मार्च तक करना होगा। योजना के दूसरे दिन उपकेंद्रों पर पंजीकरण कराने वाले पहुंचे। इसमें दस हजार तक के बकायेदार शामिल थे। इन पर एक हजार से लेकर दो हजार तक का सरचार्ज लगा था। इतना ही नहीं पंजीकरण कराने के बाद इन्होंने तत्काल पूरे बकाये का भुगतान भी कर दिया। उधर, बिजली विभाग की टीमें भी कनेक्शन काटने निकलीं। कामर्शियल के बकाए उपभोक्ता की लाइट गुल की गई।


घरेलू और निजी नलकूप उपभोक्ता उठाएं योजना का लाभ

इन सभी ने फरवरी माह में योजना के तहत पंजीकरण कराया था, लेकिन 28 फरवरी तक भुगतान नहीं किया था। मुख्य अभियंता विनोद गंगवार का कहना है कि घरेलू और निजी नलकूप के उपभोक्ताओं को योजना का लाभ उठाना चाहिए। उन्होंने बताया कि सभी उपकेंद्र के अधिकारियों को बकायेदारों के कनेक्शन काटने के निर्देश दिए गए हैं। प्रतिदिन इसकी समीक्षा भी की जा रही है। राजस्व वसूली में लापरवाही बरतने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.