Move to Jagran APP

पैसों के लिए जिंदा दफना दिया बुजुर्ग को, प्रयागराज पुलिस ने भतीजे को किया गिरफ्तार

पुराना कटरा की रहने वाली 78 वर्षीय विद्यावती पत्नी स्व. गणेश प्रसाद गुप्ता को जिंदा ही जमीन में दफन कर दिया गया था। इसके पहले पानी में मिलाकर उनको नींद की गोलियां दी गई थीं। देर रात मुख्य आरोपित मृतका के भतीजे धीरज गुप्ता ने पूछताछ में गुनाह कुबूला

By Ankur TripathiEdited By: Published: Sun, 29 Aug 2021 12:34 PM (IST)Updated: Sun, 29 Aug 2021 12:34 PM (IST)
पैसों के लिए जिंदा दफना दिया बुजुर्ग को, प्रयागराज पुलिस ने भतीजे को किया गिरफ्तार
पुलिस ने कड़ाई से पूछताछ की तो आरोपित भतीजे ने उगला सच

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। यह ऐसी घटना है कि जानकर हर कोई सन्न है। शहर के पुराना कटरा की रहने वाली 78 वर्षीय विद्यावती पत्नी स्व. गणेश प्रसाद गुप्ता को जिंदा ही जमीन में दफन कर दिया गया था। इसके पहले पानी में मिलाकर उनको नींद की गोलियां दी गई थीं। पुलिस को इसकी जानकारी तब हुई, जब शुक्रवार देर रात मुख्य आरोपित मृतका के भतीजे धीरज गुप्ता से कड़ाई से पूछताछ की गई। उसने गुनाह कुबूल कर लिया। शनिवार को डाक्टरों ने शव का पोस्टमार्टम किया तो मौत की वजह स्पष्ट नहीं हो सकी। डाक्टरों का कहना है कि शव पुराना हो जाने की वजह से रासायनिक जांच के लिए विसरा सुरक्षित कर लिया गया है।

loksabha election banner

गड़े धन का झांसा देकर ले गया था गांव

पुराना कटरा मोहल्ला निवासी विद्यावती घर में अकेले रहती थीं। इनके तीन पुत्र हैं। तीनों अलग रहते थे। विद्यावती के घर में पुराना कटरा का रहने वाला उनका भतीजा धीरज गुप्ता आता-जाता था। चाची का वह ख्याल भी रखता था। विद्यावती के रुपये और जेवरात को हड़पने के लिए धीरज ने उसी इलाके में रहने वाले अपने दोस्त रिंकू कचौड़ी और सिद्दू यादव के साथ साजिश रची। लाखों रुपये और जेवरात यह कहकर ले लिया कि इसे बैंक में जमा कर अच्छा ब्याज दिलाएंगे। इधर कुछ समय से विद्यावती अपने रुपये और जेवरात धीरज से मांगने लगीं तो उसने रिंकू व सिद्दू के साथ मिलकर उनकी हत्या की योजना बनाई। 17 अगस्त को धीरज ने चाची से कहा कि उनके पैतृक घर सोरांव के हाजीगंज गांव में गड्ढा खोदने पर गड़ा धन मिला है। वह साथ चलकर पूजा पाठ करे तभी वह धन निकाला जा सकता है। विद्यावती उनके साथ चलने को राजी हो गई।

नींद की गोलियां खिलाने के बाद दफनाया

धीरज, सिद्दू और रिंकू उनको लेकर उनके पैतृक गांव पहुंचे। धीरज ने पुलिस को बताया कि यहां पानी में नींद की गोलियां मिलाकर चाची को पिला दिया। जब वह गहरी नींद में सो गईं तो उनको जिंदा ही जमीन में दफना दिया। सीओ कर्नलगंज अजीत सिंह चौहान ने बताया कि धीरज गुप्ता और सिद्दू यादव को गिरफ्तार कर लिया गया है। रिंकू कचौड़ी की तलाश की जा रही है।

दीपक बारी हत्याकांड में था शामिल

कटरा के रहने वाले दीपक बारी की कई वर्ष पहले कटरा में ही गोली और बम मारकर हत्या कर दी गई थी। इस सनसनीखेज हत्याकांड में धीरज गुप्ता भी नामजद हुआ था। इसके अलावा धीरज पर कई और मामले दर्ज हैं। उस पर गैंगस्टर भी लगा है। साथ ही वह कर्नलगंज थाने का हिस्ट्रीशीटर है।

सीओ की सूझबूझ से खुला राज

17 अगस्त से विद्यावती के गायब होने पर 19 अगस्त को उनके पुत्रों ने कर्नलगंज थाने में गुमशुदगी दर्ज कराई। रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस चुपचाप बैठ गई। उसने विद्यावती का पता लगाने की जहमत नहीं उठाई। परेशान पुत्रों ने 27 अगस्त को सीओ कर्नलगंज से मदद मांगी। सीओ ने अपने स्तर से छानबीन शुरू की और फिर पूरा मामला चंद ही घंटों में पानी की तरह साफ हो गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.