Move to Jagran APP

Coronavirus : आठ नए मरीजों के साथ ही जिले में कुल संक्रमितों की संख्‍या 214 पहुंची

तीसरी पाली की जांच में पांच नए मरीज कोरोना वायरस से संक्रमित मिले हैं। इस तरह से कुल आठ मरीज मिले हैं। जिले में कुल मरीजों की संख्‍या 214 पहुंच गई है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Tue, 23 Jun 2020 10:46 PM (IST)Updated: Wed, 24 Jun 2020 07:51 AM (IST)
Coronavirus : आठ नए मरीजों के साथ ही जिले में कुल संक्रमितों की संख्‍या 214 पहुंची
Coronavirus : आठ नए मरीजों के साथ ही जिले में कुल संक्रमितों की संख्‍या 214 पहुंची

प्रयागराज, जेएनएन। जिले में  कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्‍या लगातार बढ रही है। मंगलवार रात तीसरी पाली की जांच में पांच नए मरीज कोरोना वायरस से संक्रमित मिले हैं।  इस तरह से कुल आठ मरीज मिले हैं। जिले में कुल मरीजों की संख्‍या 214 पहुंच गई है। वर्तमान में एक्टिव केस की संख्‍या 62 है।

loksabha election banner

जिले में कोरोना वायरस के संक्रमण की स्थिति

नए संक्रमित मरीज : 08

कुल संक्रमित मरीज : 214

अब तक स्‍वस्‍थ हुए मरीज : 145

कुल एक्टिव केस : 62

कुल मौत : 07

रहें सतर्क, केवल बुखार है तो भी व्‍यक्ति पॉजिटिव हो सकता है

यहां एक बात जानना आवश्‍यक है। जरूरी नहीं कि कोरोना के लक्षण वाले मरीज ही पॉजिटिव हों। अगर किसी को केवल बुखार है तो भी वह पॉजिटिव हो सकता है। पिछले दिनों ऐसे दो दर्जन से ज्यादा केस आए जिन्हें केवल बुखार की शिकायत थी लेकिन जांच के बाद उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव मिले। उनकी कोई ट्रैवेल हिस्ट्री भी नहीं थी। ऐसे में यह जरूरी हो गया है कि हमें केवल बुखार है तो उसे हल्के में न लें।

बुखार की अनदेखी न करें : डॉ. ओपी त्रिपाठी

तेज बहादुर सप्रू अस्पताल (बेली) के सीनियर फिजिशियन डॉ. ओपी त्रिपाठी कहते हैं कि वैसे तो बुखार कई बीमारियों का लक्षण हो सकता है लेकिन इन दिनों कोरोना का प्रकोप तेजी से फैला है। इसलिए बुखार को मौसमी बुखार समझकर अनदेखी न करें क्योंकि यह कोरोना भी हो सकता है। इसके साथ ही खांसी, जुकाम व सांस में तकलीफ भी कोरोना की तरफ इशारा करते हैं।

बोले, नोडल अधिकारी डॉ ऋषि सहाय

कोविड 19 के नोडल अधिकारी डॉ ऋषि सहाय ने कहा कि पिछले कुछ दिनों से ऐसे मरीज भी मिल रहे हैं जिनमें सिर्फ बुखार के लक्षण थे और जांच कराने के बाद पता चला कि वह कोरोना पॉजिटिव हैं। शहर में अभियान चलाकर बुखार के साथ-साथ खांसी व जुकाम के मरीजों की सूची बनाई जा रही है ताकि उन पर निगरानी रखी जा सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.