Move to Jagran APP

माफिया अतीक अहमद के साथ बरेली जेल में बंद छोटे भाई अशरफ की संपत्ति भी खंगालेगी ईडी

ईडी सूत्रों का दावा है कि अतीक के खिलाफ केस दर्ज करने के बाद उसके और परिवारीजनों के नाम पर चल व अचल संपत्ति के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है। प्रयागराज के अलावा मुरादाबाद दिल्ली नोएडा छत्तीसगढ़ मुंबई में अतीक की संपत्ति के बारे में पता चला है।

By Ankur TripathiEdited By: Published: Tue, 13 Apr 2021 07:00 AM (IST)Updated: Tue, 13 Apr 2021 07:00 AM (IST)
माफिया अतीक अहमद के साथ बरेली जेल में बंद छोटे भाई अशरफ की संपत्ति भी खंगालेगी ईडी
ईडी अहमदाबाद जेल में बंद माफिया अतीक अहमद के साथ उसके भाई अशरफ की भी चल व अचल संपत्ति खंगालेगी।

प्रयागराज, जेएनएन। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) अहमदाबाद जेल में बंद माफिया अतीक अहमद के साथ उसके छोटे भाई अशरफ की भी चल व अचल संपत्ति खंगालेगी। ताकि उसके विरुद्ध भी कार्रवाई की जा सके। ईडी को अतीक और अशरफ के नाम पर कई राज्यों में संपत्ति मिलने का अंदेशा है। पुलिस की छानबीन में जहां-जहां और जितनी संपत्ति का पता चला है, ईडी उसे भी अपने जांच के दायरे में रख रही है। दोनों भाईयों के बैंक खाते में लाखों रुपये की रकम पहले ही पाई गई थी, जिसके बाद खातों को सीज करा दिया गया था।

loksabha election banner

कई राज्यों में संपत्ति मिलने की संभावना

ईडी सूत्रों का दावा है कि अतीक के खिलाफ केस दर्ज करने के बाद उसके और परिवारीजनों के नाम पर चल व अचल संपत्ति के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है। प्रयागराज के अलावा मुरादाबाद, दिल्ली, नोएडा, छत्तीसगढ़, मुंबई में अतीक की संपत्ति के बारे में पता चला है। दिल्ली के एक अपार्टमेंट में शानदार फ्लैट तो मुंबई में आवासीय भूखंड व फ्लैट की जानकारी अब तक हाथ लगी है। हालांकि संपत्ति के मालिकाना हक को लेकर कुछ विवाद की बात भी सामने आ रही है। सूत्रों का यह भी कहना है कि फरारी के दौरान पूर्व विधायक अशरफ काफी दिनों तक दिल्ली वाले फ्लैट में रुका था। प्रयागराज और पड़ोसी जनपद कौशांबी में आवासीय, व्यावसायिक भूमि के अलावा अलग-अलग फर्म के नाम से भी तमाम संपत्ति खरीदी गई है। कुछ फर्म अतीक के नाम पर है तो कुछ में वह सहयोगी है, लेकिन ज्यादातर फर्म के जरिए ठेकेदारी और रियल इस्टेट का काम किया जाता रहा है। बहरहाल ईडी की टीम एक-एक संपत्ति और उसकी बाजार मूल्य का आंकलन करके आगे की कार्रवाई करने की तैयारी कर रही है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.