Move to Jagran APP

Dussehra Bharat Milap : कोविड-19 गाइडलाइन का पालन कराना पुलिस के लिए आसान नहीं होगा

Dussehra Bharat Milap कोरोना संक्रमण के चलते प्रतापगढ़ में रामलीला समिति ने सांकेतिक रूप से भरत मिलाप के आयोजन की बात कही है। हालांकि दशहरा पर रावण दहन के दौरान अपेक्षा से अधिक भीड़ हो गई थी। ऐसे में कोविड-19 की गाइडलाइन के पालन की अनदेखी भी हुई थी।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Tue, 27 Oct 2020 11:49 AM (IST)Updated: Tue, 27 Oct 2020 11:49 AM (IST)
Dussehra Bharat Milap : कोविड-19 गाइडलाइन का पालन कराना पुलिस के लिए आसान नहीं होगा
भरत मिलाप की प्रतापगढ़ में तैयारी की जा रही है।

प्रयागराज, जेएनएन। प्रतापगढ़ जनपद में दशहरा मेला उत्‍सव के तहत भरत मिलाप आज यानी मंगलवार की रात में होगा। कोरोना वायरस के कारण सतर्कता भी बरतनी होगी। भरत मिलाप देखने जब भीड़ उमड़ेगी तो कोविड-19 की गाइडलाइन का पालन कराना भी पुलिस के लिए किसी चुनौती से कम नहीं होगा। हालांकि इसे लेकर पुलिस ने तैयारी भी की है। शहर में चप्पे-चप्पे पर पुलिस और पीएसी के जवान मुस्तैद रहेंगे।

loksabha election banner

बाहरी लोगों को रोकने के लिए शहर की सीमा पर पुलिस तैनात

कोरोना संक्रमण के चलते रामलीला समिति ने सांकेतिक रूप से भरत मिलाप के आयोजन की बात कही है। हालांकि दशहरा पर रावण दहन के दौरान अपेक्षा से अधिक भीड़ हो गई थी। ऐसे में कोविड-19 की गाइडलाइन के पालन की अनदेखी भी हुई थी। इसके बाद पुलिस अलर्ट हो गई है। भरत मिलाप के अवसर पर बाहर के लोग शहर में न आने पाएं, इसके मद्देनजर शहर की सीमा पर फोर्स तैनात रहेगी। इसके अलावा सदर बाजार, आंबेडकर चौराहा, भुपियामऊ चौराहा, भंगवा चुंगी चौराहा, मीराभवन चौराहा सहित सभी प्रमुख चौराहों पर फोर्स मुस्तैद रहेगी।

भरत मिलाप स्‍थल चौक घंटाघर में अधिक फोर्स

चौक घंटाघर में भरत मिलाप होता है, इसलिए फोर्स अधिक रहेगी। शहर में तीन सीओ, आठ एसओ सहित 250 से तीन सौ पुलिस कर्मी तैनात किए जा रहे हैं। एसपी ने सोमवार रात नौ बजे पुलिस लाइन के टीनशेड हाल में भरत मिलाप में लगे पुलिस कर्मियों की ब्रीफिंग की। एसपी अनुराग आर्य ने बताया कि भरत मिलाप को लेकर करीब तीन सौ पुलिस कर्मी तैनात किए जाएंगे।

समरसता का संदेश है प्रतापगढ़ का भरत मिलाप

 जिले की पहचान आंवले के साथ अमन से भी है। यहां का भाईचारा बहुत मजबूत है। कई बार जब देश के कई हिस्सों में ङ्क्षहसा हुई तो प्रतापगढ़ के लोग मिलकर रहे। समरसता की इस विरासत का अहम हिस्सा है यहां का ऐतिहासिक भरत मिलाप। यह अपने में सुनहरी यादों का महकता गुलदस्ता जैसा है। दर्जनों कलात्मक चौकियों से सजने वाले इस आयोजन का इस बार का स्वरूप तो कोरोना के चलते उतना व्यापक नहीं होगा, पर लोगों के हृदय के भाव आस्था बनकर हिलोर मार रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.