Move to Jagran APP

Dr.Bansal Murder Case: नीट की तैयारी छोड़ शोएब ने बनाया था फ्रैक्‍चर गैंग, करने लगा भाड़े पर हत्‍या और रंगदारी वसूली

Dr.Bansal Murder Case एसटीएफ लखनउ के इंस्पेक्टर हेमंत भूषण सिंह का कहना है कि शोएब एक शातिर बदमाश है जो रंगदारी और सुपारी के लिए चिकित्सक पीके सिंह और इलाहाबाद के डॉ. एके बंसल की हत्या में शामिल रहा है।

By Rajneesh MishraEdited By: Published: Mon, 05 Apr 2021 05:05 PM (IST)Updated: Mon, 05 Apr 2021 05:05 PM (IST)
Dr.Bansal Murder Case: नीट की तैयारी छोड़ शोएब ने बनाया था फ्रैक्‍चर गैंग, करने लगा भाड़े पर हत्‍या और रंगदारी वसूली
प्रतापगढ़ जिले के शातिर बदमाश शोएब पर हत्या के कई मामले दर्ज हैं।

प्रयागराज, जेएनएन। एसटीएफ की पकड़़ में आए यूपी के प्रतापगढ़ जिले के शातिर बदमाश शोएब पर हत्या के कई मामले दर्ज हैं। अब उसे एसटीएफ ने प्रयागराज के जीवन ज्योति अस्पताल के संचालक डॉ. अश्‍वनी कुमार बंसल हत्याकांड में गिरफ्तार किया है। पूछताछ में पता चला कि वह प्रतापगढ़ जिले के एक इंटर कॉलेज से पढ़ाई के बाद राजस्‍थान के कोटा शहर में नीट की तैयारी के लिए गया था। लेकिन मन नहीं लगा तो जल्‍द ही वापस प्रतापगढ़ लौट आया। यहां यासिर, जावेद उर्फ जब्‍बा और मकसूद उर्फ जैद के साथ अपना गैंग बना लिया। फ्रैक्‍चर गैंग बना लिया। इसी गैंग के रंगदारी मांगते थे।

loksabha election banner

शोएब पर दर्ज आपराधिक मुकदमें

शोएब पर चिकित्सक सहित तीन लोगों की हत्या और पुलिस कर्मियों को कुचलने के प्रयास का मुकदमा यहां दर्ज है। वह पुलिसकर्मियों को कुचलने के मामले में दो साल से फरार चल रहा था। उस पर 50 हजार का इनाम घोषित था। नगर कोतवाली क्षेत्र के आजाद नगर मोहल्ले का रहने वाला शोएब पुत्र मुकीम शातिर बदमाश यासिर, तौकीर और जावेद उर्फ जब्बा का साथी है। शोएब ने वर्चस्व को लेकर यासिर के साथ वर्ष 2015 में मानधाता थाना क्षेत्र के गंजेहड़ा के पास बस को रुकवाकर चुनमुन पांडेय को गोलियों से भून दिया था। वर्ष 2015 में ही चिलबिला बाईपास रेलवे क्रासिंग के पास अमेठी के चिकित्सक डॉ. पीके सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी थी। उनकी हत्या हरि प्रताप सिंह समझकर की थी।

वर्ष 2017 में पैसे के बंटवारे को लेकर नगर कोतवाली के बिहारगंज के पास अपने साथी यासिर की गोली मारकर हत्या कर दी थी। इस बीच 28 अगस्त 2018 को चेकिंग के दौरान भगवा चुंगी चौराहे पर रोकने पर शोएब और उसके साथी जावेद जब्बा, सीबू और मुअज्जम के साथ चार पहिया वाहन से सिपाहियों को कुचलने का प्रयास किया था। इस घटना में पुलिस उसकी तलाश कर रही थी। उस 50 हजार का इनाम घोषित हुआ था।

राजेश सिंह हत्‍याकांड में शोएब की भूमिका की पुलिस कर रही जांच

वर्ष 2018 में 23 जनवरी को सदर बाजार मोहल्ले में मार्बल व्यवसायी राजेश सिंह की हत्या में भी पुलिस उसकी भूमिका की जांच कर रही है। राजेश की हत्या में पकड़े गए अंसार और अतीक के बयान पर पुलिस ने दावा किया था कि राजेश सिंह की हत्या की सुपारी पांच लाख रुपये में तौकीर ने ली थी और यह सुपारी शोएब के माध्यम से ली गई थी। हालांकि पुलिस ने अभी तक राजेश की हत्या में शोएब का नाम सामने नहीं लाया था। एसटीएफ लखनउ के इंस्पेक्टर हेमंत भूषण सिंह का कहना है कि राजेश सिंह की हत्या में शोएब की भूमिका की जांच की जा रही है। शोएब एक शातिर बदमाश है जो रंगदारी और सुपारी के लिए चिकित्सक पीके सिंह और इलाहाबाद के डॉ. एके बंसल की हत्या में शामिल रहा है। प्रतापगढ़ पुलिस से एसटीएफ ने इसकी क्राइम हिस्ट्री मांगी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.