Move to Jagran APP

Dr AK Bansal Murder Case: फतेहगढ़ जेल में बंद दिलीप मिश्रा समेत तीन आरोपितों को बी वारंट पर प्रयागराज लाएगी पुलिस

Dr AK Bansal Murder Case हत्यारोपित शूटर मो. शोएब की गिरफ्तारी की जानकारी मिलते ही सोमवार को मामले की विवेचना कर रहे इंस्पेक्टर कीडगंज रोशन लाल भी लखनऊ पहुंच गए। उन्होंने अभियुक्त से घटना और वारदात में शामिल रहे लोगों के बारे में जानकारी ली।

By Rajneesh MishraEdited By: Published: Tue, 06 Apr 2021 07:00 AM (IST)Updated: Tue, 06 Apr 2021 09:48 AM (IST)
Dr AK Bansal Murder Case: फतेहगढ़ जेल में बंद दिलीप मिश्रा समेत तीन आरोपितों को बी वारंट पर प्रयागराज लाएगी पुलिस
वारंट तामील करवाने के बाद उन्हें प्रयागराज की कोर्ट में लाकर पेश किया जाएगा।

प्रयागराज, जेएनएन। डॉ. एके बंसल हत्याकांड के मुकदमे के तीन आरोपित जेल में बंद हैं। इसमें हत्या की साजिश रचने के अभियुक्त पूर्व ब्लॉक प्रमुख दिलीप मिश्रा फतेहगढ़, शूटर अख्तर कटरा, सोनभद्र और मो. शोएब लखनऊ जेल में है। मुकदमे में इनका बयान दर्ज करने के लिए कीडगंज पुलिस अब तीनों का वारंट बी बनवाएगी। फिर वारंट तामील करवाने के बाद उन्हें प्रयागराज की कोर्ट में लाकर पेश किया जाएगा। इसकी तैयारी कीडगंज पुलिस ने शुरू कर दी है।

loksabha election banner

पुलिस कस्‍टडी में लेकर हत्‍याकांड के बारे में पूछताछ की जाएगी

वहीं, हत्यारोपित शूटर मो. शोएब की गिरफ्तारी की जानकारी मिलते ही सोमवार को मामले की विवेचना कर रहे इंस्पेक्टर कीडगंज रोशन लाल भी लखनऊ पहुंच गए। उन्होंने अभियुक्त से घटना और वारदात में शामिल रहे लोगों के बारे में जानकारी ली। इसके बाद उच्चाधिकारियों से अग्रिम कार्रवाई के संबंध में चर्चा की। पुलिस का कहना है कि पहले शोएब का लखनऊ की कोर्ट से रिमांड बनवाया जाएगा, इसके बाद उसे पुलिस कस्टडी में लेकर हत्याकांड के बारे में पूछताछ की जाएगी। ताकि घटना को लेकर कुछ और जानकारी मिल सके। उसी आधार पर मुकदमे में आगे की कार्रवाई होगी। हालांकि कहा यह भी जा रहा है कि वारदात का पर्दाफाश होने से मुकदमे की विवेचना में अब तेजी आ जाएगी। डॉ. एके बंसल की हत्या के बाद उनके छोटे भाई प्रवीण कुमार बंसल ने कीडगंज थाने में एफआइआर दर्ज कराई थी। इंस्पेक्टर रोशन लाल ने बताया कि जेल में बंद अभियुक्तों का वारंट बी जल्द ही बनवाया जाएगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.