Move to Jagran APP

डोर-टू-डोर कूड़ा कलेक्शन को अब 24 को तय होगी एजेंसी

डोर-टू-डोर कूड़ा कलेक्शन के लिए 24 अगस्त को एजेंसी फाइनल होगी। पहले यह काम 10 अगस्त को होना था।

By JagranEdited By: Published: Sun, 09 Aug 2020 06:29 PM (IST)Updated: Sun, 09 Aug 2020 06:29 PM (IST)
डोर-टू-डोर कूड़ा कलेक्शन को अब 24 को तय होगी एजेंसी

जागरण संवाददाता, प्रयागराज : डोर-टू-डोर कूड़ा कलेक्शन के लिए 24 अगस्त को एजेंसी फाइनल होगी। पहले एजेंसी के चयन के लिए टेंडर खोलने की आखिरी तिथि 10 अगस्त तय थी लेकिन, बिड के पहले (प्री बिड) के सवालों के जवाब अपलोड न होने से नगर निगम प्रशासन को टेंडर की अंतिम तिथि 14 दिन बढ़ानी पड़ी। लिहाजा, अब टेंडर 24 को खुलेगा।

loksabha election banner

पहले हरी-भरी बसवार में कूड़ा निस्तारण प्लांट का संचालन करने के साथ शहर में डोर-टू-डोर कूड़ा कलेक्शन भी करती थी। एजेंसी के कार्य से लोग खुश नहीं थे। लिहाजा, एजेंसी के खिलाफ पार्षदों ने सदन में प्रस्ताव लाया। सदन से प्रस्ताव पारित होने के बाद उसे शासन को भेजा गया था। बाद में 31 दिसंबर को निगम से उसका करार खत्म हो गया था। तभी से शहर के ज्यादातर हिस्सों में डोर-टू-डोर कूड़ा कलेक्शन का काम ठप है। नई एजेंसी के चयन के लिए पहले मई में टेंडर आमंत्रित किया गया था लेकिन, तकनीकी दिक्कत के कारण टेंडर निरस्त कर दिया गया था। पिछले महीने फिर से निविदा आमंत्रित की गई थी।

---------------

325 स्थानों से निगम खुद कराता है कूड़ा कलेक्शन

-शहर में 325 ऐसे स्थानों से निगम खुद कूड़ा कलेक्शन करा रहा है, जहां प्रतिदिन 100 किलो से ज्यादा कूड़ा निकलता है। इसमें सरकारी और प्राइवेट हॉस्पिटल, होटल, रेस्टोरेंट, शापिग माल एवं कामर्शियल प्रतिष्ठान शामिल हैं। कुछ वार्डो में घरों से कूड़ा कलेक्शन भी निगम करा रहा है। इसके लिए यूजर चार्ज न लेने का दावा भी किया जा रहा है।

-------------

बयान-

डोर-टू-डोर कूड़ा कलेक्शन के लिए 10 को टेंडर फाइनल होना था। मगर, बिड के पहले एजेंसियों द्वारा पूछे गए सवालों के जवाब अपलोड न होने से टेंडर खोलने की तिथि बढ़ाकर 24 की गई है। सवालों के जवाब सोमवार को अपलोड किए जाएंगे।

उत्तम वर्मा, पर्यावरण अभियंता और नगर स्वास्थ्य अधिकारी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.