Move to Jagran APP

प्रयागराज में ठेकेदार और नगर निगम अफसरों में तकरार, जानिए क्‍या थी वजह

नवाब यूसुफ रोड से म्योर रोड क्रासिंग तक डा. लोहिया मार्ग की चौड़ीकरण का काम हो रहा है। इसी मार्ग पर नगर निगम का गेस्ट हाउस के अलावा मुख्य अभियंता कुछ सहायक एवं अवर अभियंताओं के सरकारी आवास भी हैं।

By Rajneesh MishraEdited By: Published: Wed, 20 Jan 2021 06:58 PM (IST)Updated: Wed, 20 Jan 2021 06:58 PM (IST)
प्रयागराज में ठेकेदार और नगर निगम अफसरों में तकरार, जानिए क्‍या थी वजह
डा. राम मनोहर लोहिया मार्ग के चौड़ीकरण के दौरान क्षतिग्रस्‍त सीवर लाइन।

 प्रयागराज,जेएनएन। स्मार्ट सिटी के तहत प्रयागराज विकास प्राधिकरण (पीडीए) द्वारा सिविल लाइंस क्षेत्र में डा राम मनोहर लोहिया मार्ग का चौड़ीकरण कराया जा रहा है। खोदाई के दौरान नगर निगम के पीछे सीवर लाइन टूट गई। इससे नाली में जलभराव हो गया है। सीवर लाइन ठीक कराने को लेकर निगम के कुछ अफसरों और ठेकेदार में बुधवार को कहासुनी और नोकझोंक भी हुई। लेकिन ठेकेदार क्षतिग्रस्त सीवर लाइन बनवाने को तैयार नहीं हुआ।

loksabha election banner

रोड पटरी की खोदाई के दौरान टूटी सीवर लाइन

नवाब यूसुफ रोड से म्योर रोड क्रासिंग तक डा. लोहिया मार्ग का चौड़ीकरण हो रहा है। इसी मार्ग पर नगर निगम के गेस्ट हाउस के अलावा मुख्य अभियंता, कुछ सहायक एवं अवर अभियंताओं के सरकारी आवास भी हैं। इन आवासों के सीवर का पानी रोड पर ही निकलता है। बुल्डोजर (रॉक ब्रेकर जेसीबी) से रोड पटरी की खोदाई के दौरान सीवर लाइन टूट गई। कई दिनों पहले टूटी सीवर लाइन ठेकेदार द्वारा न ठीक कराने से आवासों के पीछे जलभराव की समस्या बनी है। इससे आवास की दीवारों में दरारें पड़ गई हैं। आवासों के गिरने का खतरा भी हो गया है। अफसरों के स्वजन सहमे हैं। बताते हैं कि क्षतिग्रस्त सीवर लाइन ठीक न कराने के कारण कुछ अफसरों की ठेकेदार से मंगलवार को भी कहासुनी हुई थी। बुधवार को फिर हो गई। मगर ठेकेदार ने सीवर लाइन ठीक कराने से साफ मना कर दिया। पीडीए अधिशासी अभियंता एसडी शर्मा ने बताया कि सीवर लाइन और पाइप लाइन क्षतिग्रस्त होने पर ठेकेदार को ही ठीक कराना है। वह ऐसा नहीं कह सकते हैं, कि वह नहीं बनवाएंगे। ठेकेदार से बात करके उसे ठीक कराया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.