Move to Jagran APP

प्रयागराज के कटरा बाजार में बेसहारा मवेशी बने हैं समस्या, सफाई का भी यहां अभाव

कटरा में सफाई नहीं होने से लक्ष्मी टाकीज चौराहा के समीप गंदगी फैली रहती है। इसी तरह की स्थिति क्षेत्र के ज्यादातर स्थानों पर देखने को मिलेगी। बारिश के बाद से कई सड़कें खराब हो गई हैं जिसके न बनने से लोगों को आने-जाने में हिचकोले खाने पड़ते हैं।

By Ankur TripathiEdited By: Published: Mon, 22 Nov 2021 08:11 AM (IST)Updated: Mon, 22 Nov 2021 08:11 AM (IST)
प्रयागराज के कटरा बाजार में बेसहारा मवेशी बने हैं समस्या, सफाई का भी यहां अभाव
बेसहारा मवेशियों और अतिक्रमण से कटरा के लोगों को हो रही परेशानी

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। शहर का व्यस्त बाजार और व्यावसायिक क्षेत्र होने के बावजूद कटरा की सफाई व्यवस्था ध्वस्त है। नियमित रूप से सफाई नहीं होने से जगह-जगह गंदगी फैली रहती है। कूड़े का ढेर भी लगा मिल जाएगा। सिल्ट की सफाई न होने से नालियां बजबजाती रहती हैं। एंटीलार्वा का छिड़काव और फागिंग के अभाव इलाके में मच्छरों का प्रकोप बढ़ गया है। इससे बीमारी फैलने की भी आशंका है। बेसहारा मवेशी कहीं भी जमावड़ा लगाए दिख जाते हैं। अतिक्रमण की समस्या तो बेहद गंभीर है। इससे लोगों को परेशानी होती है।

loksabha election banner

बारिश में खराब सड़कों पर आवागमन हो गया मुश्किल

कटरा में सफाई नहीं होने से लक्ष्मी टाकीज चौराहा के समीप गंदगी फैली रही। नालियां भी बजबजा रही थी। इसी तरह की स्थिति क्षेत्र के ज्यादातर स्थानों पर देखने को मिलेगी। बारिश के बाद से कई सड़कें खराब हो गई हैं, जिसके न बनने से लोगों को आने-जाने में हिचकोले खाने पड़ते हैं। वहीं, लक्ष्मी टाकीज चौराहा से मनमोहन पार्क चौराहा तक रोड पर अतिक्रमण होने के कारण दिन में जाम की स्थिति रहती है, जिससे पैदल चलना भी कठिन रहता है। स्थानीय लोगों द्वारा समस्याओं के निस्तारण के लिए नगर निगम के अधिकारियों से शिकायत की जाती है लेकिन, उस पर खास ध्यान नहीं दिया जाता है। क्षेत्रीय पार्षद से संपर्क नहीं हो सका है।

सुनिए यहां के लोगों की

सफाईकर्मी सुनते नहीं हैं। कहीं झाड़ू लगाए, कहीं बगैर लगाए ही चले जाते हैं। इसकी वजह से गंदगी रहती है।

जय प्रकाश सिंह, कटरा

अधिकांश सड़कें गड्ढों में तब्दील हैं। इससे आए दिन हादसे होते हैं, फिर भी सड़कें बनवाई नहीं जा रही हैं।

अभय मिश्रा, कटरा

डेंगू पर नियंत्रण नहीं लग रहा है। लेकिन, क्षेत्र में न एंटीलार्वा का छिड़काव होता है और न ही फागिंग होती है।

विजय सिंह, कटरा

कई गलियों में स्ट्रीट लाइटें खराब हैं मगर, शिकायत के बावजूद ठीक नहीं कराई गईं। शाम होते ही गलियों में अंधेरा छा जाता है।

बच्चा विश्वकर्मा, कटरा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.