Move to Jagran APP

चौफटका-कालिंदीपुरम रेलवे ओवरब्रिज का कल शिलान्यास करेंगे डिप्टी सीएम केशव प्रसाद

शनिवार को डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य कालिंदीपुरम में आरओबी का शिलान्यास करेंगे। वह गुरुवार को ही प्रयागराज आए गए है। अब वह शनिवार तक शहर में रहेंगे। इस ब्रिज के बनने से राजरूपपुर कालिंदीपुरम और झलवा की तरफ रहने वाली बड़ी आबादी के लिए आवागमन बेहतर हो जाएगा।

By Ankur TripathiEdited By: Published: Fri, 15 Oct 2021 12:22 PM (IST)Updated: Fri, 15 Oct 2021 12:22 PM (IST)
चौफटका-कालिंदीपुरम रेलवे ओवरब्रिज का कल शिलान्यास करेंगे डिप्टी सीएम केशव प्रसाद
294.21 करोड़ रुपये की लागत से बनेगा ओवरब्रिज और फ्लाईओवर

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। एयरपोर्ट का रास्ता सुगम बनाने के लिए सुबेदारगंज में रेलवे ओवरब्रिज और कानपुर रोड पर फ्लाईओवर बनाने की तैयारी पूरी हाे गई है। शनिवार को डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य कालिंदीपुरम में इसका शिलान्यास करेंगे। वह गुरुवार को ही प्रयागराज आए गए है। अब वह शनिवार तक शहर में रहेंगे। इस ब्रिज के बनने से राजरूपपुर, कालिंदीपुरम और झलवा की तरफ रहने वाली बड़ी आबादी के लिए आवागमन बेहतर हो जाएगा।

loksabha election banner

कालिंदीपुरम में जादूगर मार्केट के सामने होगा शिलान्यास

शहर के पश्चिमी छोर पर सिविल एयरपोर्ट बनाने के बाद उसके रास्ते के लिए मंथन शुरू हो गया था। वहां का रास्ता बेहतर न होने के कारण चौफटका से सुबेदारगंज स्टेशन होते हुए कालिंदीपुर तक करीब डेढ़ किलोमीटर लंबे ओवरब्रिज बनाने की तैयारी हुई। चूंकि शहर के विकास के लिए जरूरी था, इसलिए प्रदेश सरकार ने इसे गंभीरता से लिया और कुछ महीने इसे स्वीकृति दे दी।

294.21 करोड़ रुपये से होगा आरओबी तैयार

ब्रिज निर्माण के लिए 294.21 करोड़ रुपये का डीपीआर भी शासन से स्वीकृत हो चुका है। पिछले दिनों सेतु निगम की ओर से मिट्टी का परीक्षण भी कर लिया गया। ब्रिज के लिए एक एजेंसी से सर्वे भी करा लिया गया है। महिला ग्राम इंटर कालेज के बगल में सेना की खाली पड़ी जमीन से ब्रिज शुरू होकर कालिंदपुरम में समाप्त होगा। वहीं चौफटका ओवरब्रिज के पास कानपुर रोड एक फ्लाईओवर भी बनेगा। जिससे जाम नहीं लगेगा और यातायात सुगम रहेगा। इस ब्रिज और फ्लाईओवर का शिलान्यास शनिवार को डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य कालिंदीपुरम में जादूगर मार्केट के सामने करेंगे। शिलान्यास की तैयारी में प्रशासन की टीम जुट गई है। शुक्रवार को दाेपहर बाद से शनिवार को शिलान्यास होने तक उधर का रास्ता डायवर्ट कर दिया गया है। सेतु निगम के उप परियोजना प्रबंधक ने बताया कि शिलान्यास होने के बाद निर्माण की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी।

उप मुख्यमंत्री ने की जनसुनवाई

गुरुवार रात प्रयागराज पहुंचे उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने सर्किटहाउस मे जनसुनवाई की। इस अवसर पर आई हुई समस्याओं के निदान के लिए उन्होंने विभागीय अधिकारियों को निर्देशित किया। कहा किसी भी फरियादी को परेशान न होना पड़े। इस अवसर पर सांसद केसरी देवी पटेल, पूर्व विधायक दीपक पटेल, भाजपा महानगर अध्यक्ष गणेश केसरवानी आदि थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.