Move to Jagran APP

नौटंकी कर रहीं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा : केशव Prayagraj News

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि राजस्थान में कांग्रेस की सरकार है। वहां कोटा के अस्पताल में अव्यवस्था से सौ से ज्यादा बच्चों की मौत हो गई लेकिन प्रियंका को न तो अफसोस है और न ही कोई पीडा।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Sun, 05 Jan 2020 07:30 AM (IST)Updated: Sun, 05 Jan 2020 01:25 PM (IST)
नौटंकी कर रहीं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा : केशव Prayagraj News
नौटंकी कर रहीं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा : केशव Prayagraj News

प्रयागराज,जेएनएन। प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने शनिवार को यहां कहा कि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा नौटंकी कर रही हैैं। उनके पास  प्रदेश में उपद्रव करने वालों के घर जाने का समय तो है, मगर राजस्थान के अस्पताल में अव्यवस्था के चलते मारे गए मासूमों के परिवार का दर्द बांटने की फुर्सत नहीं है।

prime article banner

कोटा के अस्‍पताल में अव्‍यवस्‍था से बच्‍चों की मौत पर प्रियंका को अफसोस नहीं

सर्किट हाउस में मीडिया से बातचीत में उपमुख्यमंत्री ने कहा कि राजस्थान में कांग्रेस की सरकार है। वहां कोटा के अस्पताल में अव्यवस्था के कारण सौ से ज्यादा बच्चों की मौत हो गई, लेकिन प्रियंका को न तो अफसोस है और न ही कोई पीड़ा। उन्हें तो सहानुभूति उत्तर प्रदेश में उन उपद्रवियों से हैै, जिनके खिलाफ सरकार ने कार्रवाई की है। हिंसा करने वाले लोग उनके लिए महत्वपूर्ण हैैं। डिप्टी सीएम ने कहा कि जनता इस तुष्टिकरण को समझती है और इसका जवाब देगी।  आतंकवाद का फन कुचल दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि सिमी के नए रूप में आए पापुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआइ) की विस्तृत रिपोर्ट केंद्र सरकार को भेज दी गई है। फैज की नज्म मामले में जांच कराई जा रही है।

पीडब्ल्यूडी के ठेकों में खत्म होगा एकाधिकार

डिप्टी सीएम ने दोहराया कि पीडब्ल्यूडी के ठेकों में आरक्षण से एकाधिकार खत्म होगा। बोले, वर्षों से बड़े ठेकेदारों का एकाधिकार चल रहा था। इसीलिए अब 40 लाख रुपये तक के ठेकों में आरक्षण की व्यवस्था हो रही है। गरीब सवर्णों को 10, पिछड़ा वर्ग को 27, अनुसूचित जाति को चार व अनुसूचित जनजाति को दो प्रतिशत आरक्षण दिया जाएगा। इससे भी रोजगार के अवसर बढ़ेंगे।

आरओबी का रोड़ा होगा दूर

 उप मुख्यमंत्री ने यह जानकारी भी दी कि बेगम बाजार रेलवे ओवर ब्रिज (आरओबी) के निर्माण में आ रही दिक्कतों को दूर कराया जा रहा है। बोले, जल्द ही इसका निर्माण शुरू हो जाएगा। लगभग 40 करोड़ की लागत से बनने वाले इस आरओबी का निर्माण  वायुसेना की आपत्ति पर 2018 में रोक दिया गया था। जल्द ही प्रयागराज से पुणे की फ्लाइट भी संचालित होने का दावा उपमुख्यमंत्री ने किया। कहा कि इस संबंध में बातचीत की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.