Move to Jagran APP

प्रतापगढ़ में भी बढ़ रहे डेंगू से खलबली, समीक्षा करने पहुंचे संयुक्‍त स्‍वास्‍थ्‍य निदेशक, किया निर्देशित

रतापगढ़ में अब तक छह मरीजों की मौत व दर्जनों के बीमार होने पर शासन भी गंभीर हो गया है। संयुक्त स्वास्थ्य निदेशक प्रयागराज मंडल ने बतौर नोडल संचारी रोग अभियान जिले के दौरे पर आए। शनिवार को दोपहर बाद पहुंचे नोडल डा. एके वर्मा ने जिले का दौरा किया।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Sat, 13 Nov 2021 05:49 PM (IST)Updated: Sat, 13 Nov 2021 05:49 PM (IST)
प्रतापगढ़ में भी बढ़ रहे डेंगू से खलबली, समीक्षा करने पहुंचे संयुक्‍त स्‍वास्‍थ्‍य निदेशक, किया निर्देशित
संयुक्त स्वास्थ्य निदेशक प्रयागराज मंडल डा. एके वर्मा प्रतापगढ़ में डेंगू की स्थिति की जांच करने पहुंचे।

प्रयागराज, जेएनएन। डेंगू मच्‍छर के डंक से प्रयागराज के लोग प्रभावित हैं ही। अब डेंगू का असर प्रतापगढ़ जिले में भी बढ़ने लगा है। इन दिनों डेंगू के मामले जिले में लगातार मिलने से आम जन प्रभावित हैं और उनमें दहशत का माहौल है। वहीं स्‍वास्‍थ्‍य विभाग में भी खलबली मची है। हालांकि स्‍वास्‍थ्‍य विभाग और मलेरिया विभाग इसके रोकथाम का प्रयास कर रहा है लेकिन डेंगू का प्रकोप नहीं रुक रहा है।

prime article banner

डेंगू से हो रही मौतों से शासन गंभीर

प्रतापगढ़ में अब तक छह मरीजों की मौत व दर्जनों के बीमार होने पर शासन भी गंभीर हो गया है। संयुक्त स्वास्थ्य निदेशक प्रयागराज मंडल ने बतौर नोडल संचारी रोग अभियान जिले के दौरे पर आ गए। शनिवार को दोपहर बाद पहुंचे नोडल डा. एके वर्मा ने जिले के कई क्षेत्रों का दौरा किया। उनका जोर अंचल पर अधिक रहा, क्योंकि डेंगू के केस अंचल में अधिक मिले हैं। वह लालगंज के अमावां व सांगीपुर के कल्याणपुर में घूमे। नाली में छिड़काव का निरीक्षण किया। वह नगर पंचायत के मोहल्लों में भी गए। इसके बाद वह शहर के अजीत नगर में भी गए। नालियों में केमिकल के छिड़काव किए जाने, लोगों को जागरूक करने की हकीकत को परखा।

अधिकारियों को दिया निर्देश

सीएमओ से कहा कि मोहल्ले में घूमकर छिड़काव की हकीकत बराबर परखते रहें। कुछ जगह बड़ी-बड़ी घासें उगी होने पर मच्छरों का बसेरा देख वह नाराज भी हुए। कहा कि नगर पालिका से संपर्क करके सफाई के लिए कहें, पत्राचार भी करें। जिले में अब तक डेंगू के 81 मरीज मिले हैं। इस बारे में उन्होंने सीएमओ कार्यालय में बैठक ली। मलेरिया विभाग के अफसरों से कहा कि मलेरिया व डेंगू की जांच में तेजी लाएं। प्रभारी मलेरिया अधिकारी प्रदीप कुमार समेत लोग मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK